नोएडावासियों के लिए बड़ी खुशखबरी : जेवर एयरपोर्ट के आसपास बनेंगे 8 नर्सिंग होम और 5 हॉस्पिटल, इतने परिवारों को मिलेगी ये सुविधा

UPT | Jewar Airport

May 22, 2024 22:07

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास हॉस्पिटल बनने से स्वास्थ्य से जुड़ी किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी। यहां पर 5 हॉस्पिटल और 8 नर्सिंग होम बनाने के लिए यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने पूरी तैयारी कर ली है।

Greater Noida News : जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास आठ नर्सिंग होम और पांच हॉस्पिटल बनाए जाएंगे। यह स्कीम आगामी जून 2024 में यमुना विकास प्राधिकरण लेकर आएगा। बताया जा रहा है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास हॉस्पिटल बनने से स्वास्थ्य से जुड़ी किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी। यहां पर 5 हॉस्पिटल और 8 नर्सिंग होम बनाने के लिए यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने अपनी तैयारी को लेकर ब्यौरा पेश किया है। 

नर्सिंग होम और हॉस्पिटल बनेंगे
डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने अपनी तैयारी को लेकर ब्यौरा पेश करते हुए बताया कि 2000-2000 के 8 प्लॉट नर्सिंग होम के होंगे। इसके अलावा 5 प्लॉट हॉस्पिटल के लिए आवंटित किए जाएंगे। यह सभी यमुना सिटी के सेक्टर-18 (Sector-18) और सेक्टर-20 (Sector-20) में विकसित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास रहने वाले और कारोबार करने वाले लोगों को स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या नहीं होगी। सब कुछ आसपास मिलेगा और इससे काफी राहत मिलेगी।

40,000 परिवारों को मिलेगी आवासीय सुविधा
जानकारी के मुताबिक, यमुना प्राधिकरण जून महीने में एक बड़ा आवासीय प्रोजेक्ट घोषित करने जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के तहत 04 नई टाउनशिप विकसित की जाएंगी। शहर के सेक्टर-22डी (Sector-22D) में 4 टाउनशिप बसाने के लिए बिल्डरों को भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। इन 4 टाउनशिप में करीब 30,000 नई आवासीय यूनिट बनेंगी। इन योजनाओं से करीब 40,000 परिवारों को आवासीय सुविधा मिलेगी। 

Also Read