ग्रेटर नोएडा कोर्ट का बड़ा फैसला : स्क्रैप माफिया रवि काना को झटका, रेप मामले में जमानत खारिज...

UPT | रवि काना और काजल झा की फाईल फोटो

May 25, 2024 17:39

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर की अदालत ने गैंगस्टर रवि काना की जमानत याचिका खारिज कर दी है। रवि काना और उसकी गर्लफ्रैंड काजल झा पर लगाए गए एससी-एसटी एक्ट और रेप मामले में न्यायाधीश...

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर की अदालत ने गैंगस्टर रवि काना की जमानत याचिका खारिज कर दी है। रवि काना और उसकी गर्लफ्रैंड काजल झा पर लगाए गए एससी-एसटी एक्ट और रेप मामले में न्यायाधीश विजय कुमार हिमांशु की कोर्ट ने सुनवाई के बाद जमानत अर्जी खारिज करने का फैसला सुनाया। संभावना जताई जा रही है कि आरोपी अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

युवती ने लगाया था गैंगरेप का आरोप
शासकीय अधिवक्ता रोहताश शर्मा ने बताया कि रवि काना और उसके साथियों पर एक युवती के साथ गैंगरेप करने का आरोप है। इस मामले में विशेष कोर्ट एससी/एसटी में सुनवाई चल रही है। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान सभी दलीलें न्यायाधीश के सामने रखी गईं। उसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए न्यायाधीश विजय कुमार हिमांशु ने रवि काना की जमानत याचिका खारिज कर दी। 

ये है पूरा मामला
गौतमबुद्ध नगर और वेस्ट यूपी के बड़े सरिया माफिया रवि काना ने अपने साथियों के साथ मिलकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करते हुए कहा था कि मैं नौकरी की तलाश में नोएडा आई थी। वहां मेरी मुलाकात राजकुमार नाम के एक व्यक्ति से हुई। उसने मुझे अपने डॉक्यूमेंट के साथ बरौला आने के लिए कहा। जब मैं वहां गई तो वहां पर राजकुमार के साथ उसका साथी महेमी भी था। दोनों ने मुझसे कहा कि रवि हमारे सर हैं। हम आपको उनसे मिलवा देंगे और वह आपकी जॉब लगवा देंगे। मुझे भी नौकरी की जरूरत थी तो मैंने उनकी बातों पर विश्वास कर लिया। युवती ने यह भी बताया कि 19 जुलाई 2023 को राजकुमार और महेमी मुझे कार से गार्डन गलेरिया मॉल लेकर गए। उन दोनों ने गाड़ी पार्किंग में लगा दी। पार्किंग में वहां उनके अलावा उनके तीन और साथी पहले से मौजूद थे। मुझसे उनका परिचय रवि, आजाद और विकास के रूप में करवाया गया।

इस तरह दिया गैंगरेप को अंजाम
युवती ने बताया कि सभी आरोपियों के हाथ में बंदूकें थीं। रवि ने मुझे कार में बैठाया और मेरे कपड़े उतारकर गलत काम किया। इस दौरान रवि ने मेरा एक वीडियो भी बना लिया था। विरोध करने पर उन्होंने कहा कि हम लोग दबंग हैं। हम किसी से नहीं डरते। अगर तुमने ये बात किसी को बताई तो मैं तुम्हारा वीडियो वायरल कर दूंगा। मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। जिससे मैं डर गई। ये लोग मुझे बहुत परेशान करते हैं और बार-बार वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहे हैं। जिससे परेशान होकर मैंने पुलिस में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

थाईलैंड से जेल तक का सफर
रवि और काजल की गिरफ्तारी 23 अप्रैल को थाईलैंड के बैंकॉक से हुई थी। पुलिस ने दोपहर करीब 1:00 बजे दोनों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद 25 अप्रैल की रात 11:30 बजे दोनों दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहां पर 26 अप्रैल की सुबह करीब 2:30 बजे इमीग्रेशन की कार्रवाई पूरी हुई। 26 अप्रैल की सुबह 7:30 बजे नोएडा पुलिस को सूचना मिली। उसके बाद 26 अप्रैल की दोपहर 2:00 बजे नोएडा पुलिस की टीम एयरपोर्ट पर पहुंची। शाम 4:00 बजे दोनों को पुलिस नॉलेज पार्क थाने लेकर आई और पूछताछ शुरू की गई। उसके बाद 27 अप्रैल की दोपहर 2:00 बजे रवि काना और काजल झा को जिला अदालत में पेश किया गया। वहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

Also Read