नोएडा से अच्छी खबर : अब इन बच्चों को मिलेगी हाईटेक शिक्षा, नोएडा एयरपोर्ट के आसपास बनेंगे तीन सीनियर सेकेंडरी स्कूल

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

May 22, 2024 23:00

गौतमबुद्ध नगर के जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास सेक्टरों में 03 सीनियर सेकेंडरी स्कूल (Senior Secondary School) स्थापित किए जाएंगे। विद्यालय का क्षेत्रफल 8-8 हजार वर्ग मीटर होगा।

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास सेक्टरों में 03 सीनियर सेकेंडरी स्कूल (Senior Secondary School) स्थापित किए जाएंगे। विद्यालय का क्षेत्रफल 8-8 हजार वर्ग मीटर होगा। करीब दस बाद यानी जून महीने में इसको लेकर भूमि का आवंटन कर दिया जाएगा। यहां पर हर प्रकार की सुविधा मिलेगी। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बच्चों को हाईटेक शिक्षा दी जाएगी। इस प्रोजेक्ट को लेकर यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने जानकारी दी है।

जानें क्या है पूरी योजना
डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि सेक्टर-18 और सेक्टर-20 में 03 सीनियर सेकेंडरी स्कूल (Senior Secondary School) स्थापित किए जाएंगे। इन स्कूलों का क्षेत्रफल 8-8 हजार वर्ग मीटर होगा। बताया जा रहा है कि जेवर एयरपोर्ट पूरी तरीके से बनने के बाद यहां पर लाखों लोग रहने के लिए आएंगे। उनको किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना न करना पड़े। इसको लेकर योजना तैयार की जा रही है। ये स्कूल 8वीं क्लास से लेकर 12वीं कक्षा तक के होंगे। 

 दिव्यांग बच्चों के लिए बनाएं जाएंगे दो स्कूल
जानकारी के मुताबिक, इन तीन सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के अलावा 8 नए स्कूलों की स्थापना के लिए विशेष योजना भी शामिल है। सबसे बड़ी बात यह है कि इन 8 स्कूलों में दो स्कूल विशेष बच्चों और दो दिव्यांग बच्चों के लिए होंगे। स्कूलों में ही विशेष बच्चों और दिव्यांग बच्चों के लिए मेडिकल सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। इसी के साथ शिक्षकों, प्रबंधन और अन्य कर्मचारियों के लिए स्कूल परिसर में ही आवासीय इकाइयां बनाई जाएंगी।

Also Read