Noida Airport : सितंबर में शुरू हो सकती है नोएडा एयरपोर्ट के विमानों की उड़ान, जानें देरी की वजह

UPT | Noida Airport

Jun 21, 2024 19:37

सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एयरपोर्ट पर योजनानुसार कार्य हो रहा है। अब तक 80 प्रतिशत से अधिक कार्य...

Short Highlights
  • नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) की 20वीं बोर्ड बैठक की गई
  • एयरपोर्ट से सितंबर में उड़ान प्रस्तावित है
  • करीब 3900 मीटर का पहला रनवे बनकर तैयार हो चुका है

 

Greater Noida News : लखनऊ में नोएडा एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों की प्रगति को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की गई। जहां नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) की 20वीं बोर्ड बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने की। हालांकि, इस बैठक में ट्रायल रन को लेकर कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई, जिससे एयरपोर्ट से विमानों की उड़ान में देरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। बता दें कि एयरपोर्ट से सितंबर में उड़ान प्रस्तावित हैं।

3900 मीटर का पहला रनवे तैयार
यमुना प्राधिकरण और यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने इस बैठक के दौरान, बोर्ड के सामने एयरपोर्ट के कार्यों की प्रगति रिपोर्ट पेश की। सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एयरपोर्ट पर योजनानुसार कार्य हो रहा है। अब तक 80 प्रतिशत से अधिक कार्य पूरा हो चुका है। करीब 3900 मीटर का पहला रनवे बनकर तैयार हो चुका है। इसके अलावा एटीसी और मौसम की जानकारी देने वाले उपकरण समेत रडार सिस्टम भी स्थापित किए गए हैं।

जानें क्यों हो रही देरी
बता दें कि टर्मिनल बिल्डिंग का कार्य अभी जारी है, जिसमें अभी समय लगेगा। इसका कारण यह है कि इस पर लगने वाली स्टील विदेश से आनी है, जिसमें देरी हो रही है। इस दौरान, अधिकारियों ने कार्यों को तय समय में पूरा करने पर जोर दिया है ताकि एयरपोर्ट समय पर संचालित हो सके। इस बैठक में ग्रेटर नोएडा के सीईओ एनजी रवि कुमार, नोएडा के सीईओ लोकेश एम ने ऑनलाइन प्रतिभाग किया। इसके अलावा प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास अनिल सागर, सचिव वित्त अम्मार रिजवी, निदेशक नागरिक उड्डयन कुमार हर्ष और नायल के नोडल ऑफिसर शैलेंद्र भाटिया इस बैठक में शामिल हुए।

Also Read