Ghaziabad News : हिंदुओं की मजबूती के लिए कांवड़ लाएंगी डासना की बेटियां

UPT | शिवशक्ति धाम डासना में डॉ. उदिता त्यागी और पार्षद प्रमोश यादव।

Jul 06, 2024 02:10

महाकाली डासना  की दो बेटियां इस बार हरिद्वार से कांवड़ उठाएगी। कांवड़ का जल शिवशक्ति धाम डासना के महादेव को समर्पित करेगी। डॉ. उदिता त्यागी व पार्षद प्रमोश यादव अपने लगभग एक हजार साथियों के साथ इस बार कांवड़ उठाएगी।

Short Highlights
  • डॉ. उदिता त्यागी व पार्षद प्रमोश यादव उठाएगीं कांवड़
  • शिवशक्ति धाम से जाएंगी कांवड़ लेने जाएंगी हरिद्वार
  • एक हजार साथियों के साथ कांवड़ लाने का दावा 
Ghaziabad News : शिवशक्ति धाम के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज ने विश्व धर्म संसद के आयोजन का संकल्प लिया है। यति के संकल्प की सफलता और हिन्दुओं की मजबूती के लिए जगदम्बा महाकाली डासना की दो बेटियां इस बार हरिद्वार से कांवड़ उठाएगी। कांवड़ का जल शिवशक्ति धाम डासना के महादेव को समर्पित करेगी। डॉ. उदिता त्यागी व पार्षद प्रमोश यादव अपने लगभग एक हजार साथियों के साथ इस बार कांवड़ उठाएगी।

शिव​शक्ति धाम डासना में लिया संकल्प 
उन्होंने अपना यह संकल्प आज शिवशक्ति धाम डासना में जगदम्बा महाकाली डासना वाली के दरबार में लिया। इस विषय में डॉ. उदिता त्यागी का कहना है कि अब माँ और महादेव हिन्दुओं की रक्षा कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें हम सब हिन्दुओं को सद्बुद्धि और पौरुष प्रदान करना पड़ेगा। अगर हम हिन्दू इस्लामिक जिहाद की विभीषिका को भूलकर आपस में जातिवाद के नाम पर लड़ते रहे और अपनी मूर्खता से अपने परिवारों को कमजोर करते रहे तो वह दिन दूर नहीं जब यह देश इस्लामिक देश बन जायेगा और यहाँ हिन्दुओं की वो ही दुर्गति हो जाएगी जो अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, कश्मीर हो चुकी है।

कांवड़ का जल चढ़ाकर प्रार्थना करेंगे
अब केरल और बंगाल में हो रही है। अब हम महिलाएं, माँ और महादेव से विश्व धर्म संसद की सफलता और हिन्दुओं को सद्बुद्धि प्राप्ति के लिये कांवड़ का जल चढ़ाकर प्रार्थना करेंगे। हिन्दुओं को यदि सद्बुद्धि आ गयी तो हिन्दू जातिवाद के चंगुल से निकल कर अपने परिवार को मजबूत करने में लग जायेगा। अगर ऐसा हो गया तो फिर कोई भी हिन्दुओं का कभी कुछ नहीं बिगाड सकेगा।

महिलाएं कांवड़ लाकर शिवशक्ति धाम में जल चढ़ाएगी
बम्हेटा की पार्षद प्रमोश यादव कहा कि उनके साथ बहुत बड़ी संख्या में महिलाएं कांवड़ लाकर शिवशक्ति धाम में जल चढ़ाएगी। सनातन की रक्षा हेतु अब मातृ शक्ति का दायित्व है कि वो सनातन को अपने मूल रूप में स्थापित कर आने वाली पीढ़ियों को उसे सौपें। उन्होंने सभी कांवड़ लाने वाले भक्तगणों का आह्वान किया कि कांवड़ यात्रा पूर्ण धार्मिक रीति रिवाज़ों से सादगीपूर्ण तरीक़े से की जाए।

Also Read