खुशखबरी : जीडीए देगा नवरात्र में कम दाम पर घर खरीदने का मौका

UPT | GDA Ghaziabad

Sep 30, 2024 11:09

इससे दिल्ली-एनसीआर के निवासियों को किफायती दरों पर संपत्ति खरीदने का मौका मिलेगा। इस नीलामी में कामर्शियल प्लॉट से लेकर आवासीय प्लॉट भी शामिल हैं।

Short Highlights
  • नवरात्र के दौरान होगी 175 से अधिक संपत्ति की नीलामी
  • नीलामी में कामर्शिलय प्लॉट से लेकर आवासीय फ्लैट तक
  • इंदिरापुरम में 40 रेजिडेंशियल प्लॉटस बेचे जाएंगे
GDA Ghaziabad News : नवरात्रि में मिलेगा गाजियाबाद में कम दाम में घर खरीदने का मौका। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने नवरात्र के दौरान 175 से अधिक संपत्ति की नीलामी की घोषणा की है। इससे दिल्ली-एनसीआर के निवासियों को किफायती दरों पर संपत्ति खरीदने का मौका मिलेगा। इस नीलामी में कामर्शियल प्लॉट से लेकर आवासीय प्लॉट भी शामिल हैं।

इन हाउसिंग स्कीम में घर खरीदने का मौका
जीडीए की जिन हाउसिंग स्कीम में घर खरीदने का मौका मिलेगा उनमें वैशाली सेक्टर 6, इंदिरापुरम, कोयल एन्क्लेव स्कीम,इंद्रप्रस्थ स्कीम, अंबेडकर रोड हाउसिंग प्लॉट्स, यूपी बॉर्डर प्लॉटस और इंदिरापुरम न्याय खंड और ज्ञान खंड के प्लॉट्स शामिल हैं। इंदिरापुरम में 40 रेजिडेंशियल प्लॉटस बेचे जाएंगे। जिनका क्षेत्रफल 30 से 330 वर्ग मीटर तक रहेगा। इसके अलावा दुकानों के लिए 13.75 वर्ग मीटर तक का एरिया उपलब्ध होगा।

जीडीए की ग्रुप हाउसिंग विकसित करने की योजना
जीडीए की योजना 30,000 वर्ग मीटर की जमीन पर ग्रुप हाउसिंग विकसित करने की भी है। जो कि पहले कई बार नीलाम हो चुकी है। लेकिन ऊंची कीमत के कारण नहीं बिक सकी है। अब जीडीए ने इस जमीन की कीमत घटाने का फैसला किया है। जिससे कि इसको बेचा जा सके। हाल में ही एक तीन सदस्यीय समिति ने इस प्लॉटस का ले आउट भी तैयार किया था।



नीलामी में इंदिरापुरम योजना के प्लॉटस शामिल
जीडीए अधिकारियों के अनुसार,नवरात्रि के दौरान गाजियाबाद के कई इलाकों में जमीन की नीलामी की जाएगी। जिसमें इंदिरापुरम योजना के तहत 40 प्लॉटस भी शामिल है।। इसके साथ ही, इंदिरापुरम में अनबिके प्लॉटस की भी नीलामी की जाएगी। माना जा रहा है कि नीलामी 5 या 6 अक्टूबर को होने की संभावना है। इसके अलावा गोविंदपुरम की रेजिडेंशियल योजनाओं में भी बचे हुए फ्लैट्स की बोली लगाई जा चुकी है। जिसमें 17 प्लॉट्स की बिक्री हो चुकी है।

इंद्रप्रस्थ योजना के तहत 57 प्लॉट्स 
आगे की नीलामी में अन्य योजनाओं की नीलामी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसमें कोयल एन्क्लेव योजना के तहत 7 प्लॉट्स, इंद्रप्रस्थ योजना के तहत 57 प्लॉट्स, अंबेडकर रोड पर 10 प्लॉट्स और यूपी बार्डर के पास 23 प्लॉट्स शामिल है। जीडीए के अधिकारियों के अनुसार नवरात्रि शुरू होने के दो से तीन दिन बाद गाजियाबाद में 175 से अधिक प्रॉप्रर्टीज की नीलामी होगी। जिनमें फ्लैट्स, जमीन और दुकानें शामिल होंगी। दिल्ली-एनसीआर में संपत्ति खरीद के इच्छुक लोग जीडीए की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं।

Also Read