काम की खबर : जीआरपी ने किए पिछले चार माह में गुम हुए 140 फोन बरामद, नहीं हुई कोई गिरफ्तारी

UPT | जीआरपी ने किए 140 फोन बरामद

Feb 04, 2024 18:58

पिछले चार माह में रेल यात्रा के दौरान यदि आपका भी फोन गुम हो गया था। तो आप भी जीआरपी गाजियाबाद में संपर्क कर अपने मोबाइल की स्थिति पता कर सकते हैं...

Short Highlights
  • रेल यात्रा के दौरान गुम हुए फोन मिलेंगे जीआरपी के पास
  • बरामद फोन की 30 लाख रुपये की कीमत
  • जीआरपी ने 140 मोबाइल किए बरामद
Ghaziabad News : गाजियाबाद जीआरपी ने चोरी और गुम हुए मोबाइल फोन बरामद कर लोगों को वापस किए हैं। इस दौरान 140 लोगों के मोबाइल बरामद किए गए हैं। बरामद फोन की अनुमानित कीमत लगभग 30 लाख रुपये बताई जा रही है। चौंकाने वाली बात यह है कि ये फोन जिन लोगों से रिकवर किए गए हैं, उन लोगों पर जीआरपी ने किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है।

यह है पूरा मामला
पिछले चार माह में रेल यात्रा के दौरान यदि आपका भी फोन गुम हो गया था। तो आप भी जीआरपी गाजियाबाद में संपर्क कर अपने मोबाइल की स्थिति पता कर सकते हैं। क्योंकि गाजियाबाद रेलवे पुलिस ने एक अभियान चलाकर 140 फोन को रिकवर किया है। गाजियाबाद स्टेशन पर किसी कारण से छूट गए या गुम हो गए मोबाइल फोन को अब जीआरपी द्वारा वापस किया जा रहा है। रेलवे पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक सुदेश गुप्ता ने बताया कि अभियान के अंतर्गत 140 मोबाइल बरामद किए गए हैं। जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 30 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि रेल यात्रा के दौरान यात्रियों द्वारा कई बार फोन छूट जाते हैं या फिर गुम हो जाते हैं। पिछले 4 माह के दौरान रेल यात्रियों के गुम हुए फोन को अभियान चलाकर बरामद किया गया है।

फोन मिलने पर दिया धन्यवाद
रेलवे पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि कुछ लोगों को फोन मिले और उन्होंने जीआरपी में जमा करा दिए। कुछ लोग फोन मिलने पर उसमें अपनी सिम डालकर चला रहे थे। ऐसे लोगों से भी मोबाइल फोन को बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि ऐसा कोई व्यक्ति उन्होंने गिरफ्तार नहीं किया है लेकिन बड़ी मात्रा में फोन रिकवर किए गए हैं। रविवार को ऐसे सभी लोगों को गाजियाबाद स्टेशन बुलाया गया। जिनके फोन पिछले 4 माह के दौरान गुम हुए थे और उन्होंने जीआरपी में इसकी शिकायत की थी। उन्हें उनके फोन वापस किए गए हैं। ऐसे ही फोन मिलने पर सपना ने बताया कि उनका फोन रेल यात्रा के दौरान तीन माह पहले गुम हो गया था। जिसकी शिकायत उन्होंने जीआरपी गाजियाबाद में की थी और रविवार उनका फोन वापस मिला है। उन्होंने जीआरपी को धन्यवाद दिया।

Also Read