School Closed : गाजियाबाद और नोएडा के स्कूल में अवकाश, प्रशासन ने लिया फैसला

UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Jul 30, 2024 20:43

जारी आदेश के मुताबिक जरूरत पड़ने पर तीन दिन आनलाइन क्लास चलाई जा सकती है। आनलाइन क्लास घर से ही चलाई जा सकेगी।

Short Highlights
  • गाजियाबाद में दो अगस्त तक स्कूलों में अवकाश 
  • छात्र घर से कर सकेंगे ऑनलाइन क्लास
  • नोएडा में भी दो अगस्त तक स्कूलों में रहेगा अवकाश 
Ghaziabad News : गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। गाजियाबाद और नोएडा प्रशासन ने स्कूलों को तीन दिन तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं। जारी आदेश के मुताबिक जरूरत पड़ने पर तीन दिन ऑनलाइन क्लास चलाई जा सकती है। ऑनलाइन क्लास घर से ही चलाई जा सकेगी। इसके लिए विद्यार्थियों को स्कूल आने की जरूरत नहीं है। शिक्षक भी ऑनलाइन क्लास घर से ही ले सकेंगे। 

एनसीआर में स्कूलों को बंद रखने का फैसला
कांवड़ यात्रा को लेकर गाजियाबाद और नोएडा में स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। कांवड़ यात्रा को देखते हुए एनसीआर में स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है। गाजियाबाद और नोएडा में स्कूल दो अगस्त तक बंद रहेंगे। बच्चों का आने जाने में होने वाली परेशानी को देखते हुए जिला प्रशासन ने फैसला लिया है। 

31 जुलाई और एक अगस्त को ऑनलाइन कक्षाएं
गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिले के सभी स्कूलों में 31 जुलाई और एक अगस्त को ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। दोनों दिन स्कूल बंद रहेंगे। कांवड़ यात्रा को देखते हुए जिलाधिकारी ने इस बावत आदेश जारी किए हैं। जिसके तहत पहली से 12वीं तक के विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। स्कूलों को इसकी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। कांवड़ यात्रा के कारण स्कूल आने वाले बच्चों को परेशानी से बचाने के लिए यह फैसला लिया है।

गाजियाबाद में स्कूल अवकाश
गाजियाबाद में कांवड़ यात्रा को देखते हुए सभी स्कूलों की 29 जुलाई से दो अगस्त तक छुट्टियां की हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि जलाभिषेक और शिवरात्रि होने के कारण गाजियाबाद से बड़ी संख्या में शिव भक्त हरिद्वार से जल लेकर राज्यों और जनपदों को जाते हैं। जिसकी वजह से वाहनों का आना-जाना प्रतिबंधित कर दिया है। 

दो अगस्त तक बंद रहेंगे
जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के निर्देशानुसार जिले के बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित विद्यालय और माध्यमिक शिक्षा के अंतर्गत संचालित विद्यालय, सीबीएसई, आईसीएसई, मदरसा, संस्कृत बोर्ड के अंतर्गत संचालित विद्यालय दो अगस्त तक बंद रहेंगे। उन्होंने सभी प्राचार्य, प्रधानाचार्य और प्रधानाध्यापकों को आदेश का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है। 

Also Read