Ghaziabad News : म्यूजिकल एप पर शिक्षिका को युवक से दोस्ती पड़ी महंगी, शादी का झांसा देकर शातिर ने ठग लिए 69.42 लाख

UPT | शिक्षिका कराओके नामक एप पर सक्रिय थीं

Oct 22, 2024 14:25

शातिर ने अलग-अलग 23 खातों में रकम ट्रांसफर कराई। एक दिन जब आरोपी का फोन नहीं और उनका नंबर ब्लॉक कर दिया तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ

Short Highlights
  • अनजान युवक के साथ गाना गाने के बाद हुई दोस्ती
  • शातिर आठ महीने से शादी का झांसा देकर करता रहा ठगी
  • कराओके नामक एप पर सक्रिय थीं शिक्षिका और शातिर
Ghaziabad News : गाजियाबाद में एक म्यूजिकल एप पर अनजान युवक के साथ दोस्ती शिक्षिका को महंगी पड़ गई। शातिर युवक ने शिक्षिका को शादी का झांसा देकर 69.42 लाख रुपये ठग लिए। म्यूजिकल एप पर शातिर ठग के साथ शिक्षिका गाना गाती थी। बाद में दोनों की दोस्ती हो गई।

शातिर ने दोस्ती के बाद शादी का प्रस्ताव
शातिर ने दोस्ती के बाद शादी का प्रस्ताव शिक्षिका के सामने रखा। इसके बाद अलग-अलग बहाने बनाकर व समस्याओं में फंसने की बात कहकर शातिर युवक ने 69.42 लाख रुपये ठग लिए। शातिर आठ महीने से ठगी कर रहा था। मामले में शिक्षिका ने अक्तूबर में साइबर अपराध थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

एप पर म्यूजिक के साथ गाना गाने वाली की लाइव परफॉर्मेंस 
तुलसी निकेतन निवासी शिक्षिका कराओके नामक एप पर सक्रिय थीं। इस एप पर म्यूजिक के साथ गाना गाने वाली की लाइव परफॉर्मेंस होती है। फरवरी में उनकी दोस्ती एप पर एक युवक से हुई। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई। इसी बीच उसने उन्हें शादी करने के जाल में फंसाया। बाद में उनसे शिक्षिका से रकम लेने के लिए कई बहाने बनाना शुरू कर दिया। पहले तो उसने मुंबई पुलिस द्वारा पकड़े जाने की बात कहकर रकम ली बाद में बीमारी समेत अन्य परेशानी बताकर कई बार में 69.42 लाख रुपये आठ महीने में ले लिए।

23 खातों में रकम ट्रांसफर कराई
शातिर ने अलग-अलग 23 खातों में रकम ट्रांसफर कराई। एक दिन जब आरोपी का फोन नहीं और उनका नंबर ब्लॉक कर दिया तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ। एडीसीपी अपराध सच्चिदानंद ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। शातिर को ट्रेस करने के लिए टीम लगी हैं। जिन खातों में रकम गई है, उनकी जानकारी निकलवाई जा रही है।
 

Also Read