Ghaziabad News : आज रात से हल्के वाहनों का रूट डायवर्जन, 28 की रात 12 बजे से हाईवे पर वाहन यातायात पूर्णत: बंद

UPT |

Jul 26, 2024 08:24

सीमापुरी बॉर्डर से लाल कुआं के बीच और मेरठ रोड पर भी ऑटो का संचालन नहीं होगा। मेरठ तिराहा से हिंडन नदी, कनावनी व इन्दिरापुरम की तरफ वाहन प्रतिबंधित रहेगे।

Short Highlights
  • गंगनहर पटरी कांवड़ मार्ग पर वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित
  • 2 अगस्त की रात आठ बजे तक रूट डायवर्जन जारी
  • गाजियाबाद में रूट डायवर्जन से चारों ओर लगा जाम  
Ghaziabad news : कांवड़ यात्रा के मददेनजर आज 26 जुलाई की रात 12 बजे से हल्के वाहनों का रूट डायवर्जन कर दिया जाएगा। गंगनहर पटरी कांवड़ मार्ग, पाइपलाइन मार्ग पर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। मेरठ रोड (एनएच-34) की मेरठ जाने वाली लेन पर हल्के वाहन आ जा सकेगें। लेकिन 28 जुलाई की रात 12 बजे से इसको भी वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।

रूट डायवर्जन प्लान लागू 
कांवड़ यात्रा के दौरान हल्के वाहनों के लिए शुक्रवार रात से रूट डायवर्जन प्लान लागू हो जाएगा। गंगनहर पटरी कांवड़ मार्ग, पाइपलाइन मार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद हो जाएगा। 

प्लान में बदलाव किया जा सकता है
एसीपी यातायात पीयूष सिंह ने बताया कि कांवड़ियों की संख्या को देखते हुए डायवर्जन प्लान में बदलाव किया जा सकता है। इसी के साथ आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने वाले वाहनों को अनुमति पास देकर प्रतिबंधित मार्ग पर प्रवेश दिया जाएगा। 

गाजियाबाद में ये होगा रूट डायवर्जन
28 जुलाई की रात 12 बजे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से दुहाई कट से वाहन नहीं उतर सकेंगे। ये वाहन डासना कट पर उतरकर एनएच नौ से होकर जाएंगे। 28 जुलाई की रात 12 बजे तक मेरठ तिराहा से मोहननगर, सीमापुरी बॉर्डर की ओर जाने वाले वाहन सीमापुरी बॉर्डर पर एक लेन में आ जा सकते हैं। लेकिन 28 जुलाई की रात 12 बजे से यह लेन बंद की जाएगी। मेरठ तिराहा से संतोष मेडिकल, जल निगम टी-प्वाइंट के बीच वाहनों नहीं जाएंगे।

28 जुलाई से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहन बंद 
28 जुलाई की रात 12 बजे से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहनों नहीं चलेंगे। रेलवे स्टेशन रोड, किराना मंडी, रमतेराम रोड, घंटाघर, बजरिया रोड, दिल्ली गेट की तरफ दूधेश्वर नाथ मंदिर की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे। सीमापुरी बॉर्डर से लाल कुआं के बीच और मेरठ रोड पर भी ऑटो का संचालन नहीं होगा। मेरठ तिराहा से हिंडन नदी, कनावनी व इन्दिरापुरम की तरफ वाहन प्रतिबंधित रहेगे। ये वाहन पुराना बस अड्डा से चौधरी मोड़ से विजयनगर रेलवे पुल से एनएच-नौ होते हुए आगे जाएंगे।

Also Read