हापुड़ से बड़ी खबर : महिला से रेप करने वाले दरोगा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी चल रहा था फरार

UPT | आरोपी नागसेन दारोगा

Oct 01, 2024 10:15

शादी का झांसा देकर जिला हमीरपुर के एक गांव की युवती से शादी का झांसा देकर रेप करने वाले दारोगा को पुलिस ने पक्का बाग से गिरफ्तार कर लिया है। दारोगा जिले के थाना कपूरपुर में तैनात रहा है।

Hapur News : शादी का झांसा देकर जिला हमीरपुर के एक गांव की युवती से शादी का झांसा देकर रेप करने वाले दारोगा को पुलिस ने पक्का बाग से गिरफ्तार कर लिया है। दारोगा जिले के थाना कपूरपुर में तैनात रहा है। 27 जुलाई को दारोगा के खिलाफ महिला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी न होने पर कोर्ट ने दारोगा के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई के आदेश दिए थे। पुलिस ने दारोगा को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

क्या है पूरा मामला
एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि जिला हमीरपुर कि रहने वाली महिला ने जालौन के गांव ताहरपुर के रहने वाले आरोपी दारोगा नागसेन पर शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप करने और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए 27 जुलाई 2024 को महिला थाना में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें पीड़िता ने बताया था कि 17 सितंबर 2023 को दारोगा ने कॉल पर पीड़िता से बात की थी और उससे मिलने पहुंचा था। 17 सितंबर को और 21 मार्च 2023 को दारोगा उसे जालौन के ओरई स्थित राधिका गार्डन होटल में लेकर पहुंचा। जहां आरोपी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए घटना के बाद से ही आरोपी दारोगा लगातार फरार चल रहा था। जिसके चलते अपर जिला जज एफटीसी द्वितीय न्यायालय ने आरोपी के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई के आदेश दिए थे। 

पुलिस ने किया गिरफ्तार
महिला थाना प्रभारी अरुणा राय ने पुलिस बल के साथ आरोपी के गांव पहुंचकर कुर्की की कार्रवाई का नोटिस चस्पा कर दिया था। साथ ही पुलिस ने गांव में मनादी भी कराई थी। एसपी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर महिला थाना प्रभारी अरुणा राय और उनकी टीम ने आरोपी दारोगा को कचहरी के पास के गिरफ्तार कर लिया। आरोपी दारोगा कोर्ट में आत्मसमर्पण करने की फिराक में था। इससे पहले दारोगा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने प्रदेश के आठ जिलों उरई, जालौन, हमीरपुर, हरदौई, ओरैया, कानपुर, लखनऊ और बागपत में दबिश दी थी। लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा।

Also Read