यात्रीगण कृपया ध्यान दें! मेरठ साउथ से रैपिड के ट्रैक पर 24 जून से नमो भारत ट्रेन का संचालन

UPT | नमो भारत ट्रेन

Jun 19, 2024 09:53

मेरठ मेट्रो कारिडोर की लंबाई 23 किलोमीटर है। जिसमें 18 किलोमीटर का हिस्सा एलिवेटेड है और 5 ​किलोमीटर का हिस्सा एलिवेटेड होगा। इसमें 5 किलोमीटर का हिस्सा भूमिगत है। मेरठ में 13 स्टेशन होंगे। इनमें 9 स्टेशन एलिवेटेड और तीन भूमिगत स्टेशन होंगे। 

Short Highlights
  • हरी झंडी दिखाने के लिए आ सकते हैं मोदी-योगी
  • 100 रुपए में मेरठ साउथ स्टेशन से साहिबाबाद पहुंच सकेंगे यात्री
  • प्रीमियम और साधारण श्रेणी में कर सकेंगे यात्रा
     
Namo Bharat train: मेरठ के लोगों को नमो भारत ट्रेन से दिल्ली के सफर का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। नमो भारत ट्रेन मेरठ साउथ से चलकर मोदीनगर नार्थ के लिए रवाना होने वाली है। मेरठ साउथ से साहिबाबाद तक ट्रेन का संचालन प्रतिदिन सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक होगा। ट्रेन साहिबाबाद से मेरठ साउथ स्टेशन तक दौड़ेगी। 

मेरठ से हर 15 मिनट में मेरठ साउथ से साहिबाबाद तक ट्रेन
नमो भारत ट्रेन को मेरठ साउथ से 24 जून को चलाने की तैयारी है। सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नमो भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए मेरठ आ सकते हैं। मेरठ साउथ स्टेशन बनकर तैयार हो चुका है। यह स्टेशन मेरठ की सीमा पर है। जिसके चलते मोहिउद्दीनपुर, भूडबराल, अमीनगर, छज्जुपुर, खरखौदा ओर कादराबाद समेत आसपास के इलाके के रहने वाले लोग प्रतिदिन दिल्ली नमो भारत ट्रेन से सफर कर सकेंगे। मेरठ मेट्रो कारिडोर की लंबाई 23 किलोमीटर है। जिसमें 18 किलोमीटर का हिस्सा एलिवेटेड है और 5 ​किलोमीटर का हिस्सा एलिवेटेड होगा। इसमें 5 किलोमीटर का हिस्सा भूमिगत है। मेरठ में 13 स्टेशन होंगे। इनमें 9 स्टेशन एलिवेटेड और तीन भूमिगत स्टेशन होंगे। 

दोनों तरफ से होगा स्टेशन में प्रवेश द्वार
मेरठ साउथ स्टेशन के दोनों तरफ ही प्रवेश द्वार बनाए गए है। इससे यात्रियों को अधिक सुविधा रहेगी। इसमें यात्री सीढ़ियों के साथ ही एस्केलेटर और लिफ्ट से प्लेटफार्म तक पहुंच सकेंगे। पूरी तरह से सुरक्षा चेकिंग के बाद ही प्लेटफार्म में प्रवेश दिया जा सकेगा। तीसरी मंजिल पर नमो भारत ट्रेन मिलेगी। 

100 रुपए में मेरठ से साहिबाबाद
मोदीनगर नार्थ से साहिबाबाद तक ट्रेन का किराया साधारण कोच में 90 रुपए और प्रीमियम कोच में 100 रुपए होगा। मेरठ साउथ से साहिबाबाद का किराया साधारण कोच में 100 रुपए और प्रीमियम में 200 रुपए होगा। टिकट लेकर ही साउथ स्टेशन से मोदीनगर तक जा सकेंगे। टिकट के लिए आरआरटीएस कनेक्ट एप को मोबाइल में डाउनलोड करके भी टिकट बुक करा सकते हैं। 

Also Read