Meerut News : छात्राओं को बताया डिजिटल सशक्तिकरण की उपयोगिता का महत्व

UPT | मेरठ के इस्माइल कालेज में आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं को जानकारी देते मुख्य अतिथि।

Mar 13, 2024 19:07

समन्वयक डॉ. दीक्षा रानी ने डिजिटल सशक्तिकरण के बारे में संक्षिप्त रूप से बताया। इस कोर्स को कराने का मुख्य उद्देश्य छात्राओं में  जागरूक...

Short Highlights
  •  इस्माइल डिग्री कॉलेज के अर्थशास्त्र विभाग में कार्यक्रम आयोजित
  • छात्राओं के साथ समाज के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा
  • कॉलेज प्राचार्या ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया कार्यक्रम का शुभारंभ
Meerut Education News : इस्माइल डिग्री कॉलेज के अर्थशास्त्र विभाग द्वारा 10 दिवसीय Value Added Course  "Digital Empowerment" का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन कोर्स समन्वयक डा0 दीक्षा रानी ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज प्राचार्या प्रो0 अनीता राठी ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 10 दिवसीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शेखर कुमार रहे।

शेखर ने  आज के आधुनिक युग में डिजिटल सशक्तिकरण की उपयोगिता और महत्ता के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने छात्राओं से समाज के सामने आने वाली चुनौतियां इत्यादि विषयों पर चर्चा की। समन्वयक डॉ. दीक्षा रानी ने डिजिटल सशक्तिकरण के बारे में संक्षिप्त रूप से बताया। इस कोर्स को कराने का मुख्य उद्देश्य छात्राओं में  जागरूक करना था।

कार्यक्रम की सराहना करते हुए सर्टिफिकेट कोर्स की उपयोगिता बताई
कॉलेज की प्राचार्या प्रोफेसर अनिता राठी के द्वारा कार्यक्रम की सराहना करते हुए सर्टिफिकेट कोर्स की उपयोगिता बताई। कार्यक्रम में विभागाध्यक्ष डॉ. मोनिका ने धन्यवाद ज्ञापन  किया। इसी के साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में योगदान भी दिया। कार्यक्रम में कॉलेज की प्रवक्ताओं,  प्रो. दीपा त्यागी, डॉ.ममता, डॉ. मणि भारद्वाज, निशा गुप्ता का विशेष योगदान रहा।

Also Read