Meerut News : मिशन शक्ति लड़कियों के सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल

UPT | चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ के रानी लक्ष्मीबाई छात्रावास में मिशन शक्ति के तहत रंगोली प्रतियोगिता में भाग लेने वाली छात्राएं

Oct 17, 2024 09:42

मिशन शक्ति का उद्देश्य महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना और उन्हें आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रोत्साहित करना है।

Short Highlights
  • सीसीएसयू के रानी लक्ष्मीबाई छात्रावास में रंगोली प्रतियोगिता
  • छात्राओं में सृजनशीलता और सशक्तिकरण का उत्साह
  • छात्राओं ने प्रतियोगिता में लिया उत्साह के साथ भाग
Meerut News : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ के रानी लक्ष्मीबाई छात्रावास एवं महिला अध्ययन केंद्र के तत्वावधान में, उत्तर प्रदेश सरकार की पहल 'मिशन शक्ति – फेज 5' के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में छात्राओं ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। निर्णायक मंडल में डॉ. दिव्या शर्मा और डॉ. वंदना ने प्रतियोगिता को परखा। अमृत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और द्वितीय स्थान पर विपाशा रहीं।

सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल
इस अवसर पर महिला केंद्र की अध्यक्ष प्रो. बिंदु शर्मा ने कहा, "मिशन शक्ति – फेज 5 महिलाओं और लड़कियों के सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है। ऐसे आयोजन छात्राओं को न केवल अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करते हैं, बल्कि उनके आत्मविश्वास और नेतृत्व कौशल को भी बढ़ावा देते हैं। हम अपने छात्रावास की छात्राओं के उत्साह और समर्पण से बेहद गर्वित हैं।"

'मिशन शक्ति' उत्तर प्रदेश सरकार की एक प्रमुख पहल
प्रो. शर्मा ने विजेताओं और सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि मिशन शक्ति का उद्देश्य महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना और उन्हें आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रोत्साहित करना है। 'मिशन शक्ति' उत्तर प्रदेश सरकार की एक प्रमुख पहल है जिसका उद्देश्य महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा, सम्मान और सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है। इसके फेज 5 में विशेष रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और स्वावलंबन के क्षेत्रों में महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कार्यक्रम और जागरूकता अभियानों का आयोजन किया जा रहा है।

Also Read