हापुड़ से बड़ी खबर : मिट्टी से भरा डंपर फाटक से टकराया, OHT लाइन टूटी, कई ट्रेनें प्रभावित

UPT | मिट्टी से भरा डंपर फाटक से टकराया

Oct 17, 2024 12:51

हापुड़ में कुचेसर रोड चौपला रेलवे फाटक पर एक मिट्टी से भरे डंपर ने रेलवे फाटक को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस हादसे में ओएचटी (OHT) लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई।

Hapur News : थाना बाबूगढ़ क्षेत्र में कुचेसर रोड चौपला रेलवे फाटक पर एक मिट्टी से भरे डंपर ने रेलवे फाटक को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस हादसे में ओएचटी (OHT) लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण कई ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हो गया और कई ट्रेनों को रोका भी गया।सूचना मिलने के बाद रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंचे।



ओएचटी लाइन हुई क्षतिग्रस्त
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह को मिट्टी से भरा एक डंपर कुचेसर रोड चौपला रेलवे फाटक पर पहुंचा तो अचानक डंपर फाटक से टकरा गया। इस हादसे में ओएचटी (OHT) लाइन क्षतिग्रस्त हो गई।इस दौरान लाइन क्षतिग्रस्त होने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया। रेलवे अफसरों को लाइन क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली तो अफरा तफरी मच गई और आनन-फानन में ट्रेनों को विभिन्न स्थानों पर रोका गया। क्षतिग्रस्त तारों को सही कराने के लिए टीम मौके पर पहुंची और तार जोड़ने में जुट गई। बताया जा रहा मेरठ से लखनऊ जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को कुचेसर रोड चौपला के पास रोका गया। जबकि मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को बाबूगढ़ के पास रोक गया। इस हादसे की वजह से अन्य ट्रेनों को विभिन्न स्थानों पर रोक दिया गया। तार टूटने के कारण रक्सौल से 15273 सत्याग्रह एक्सप्रेस 56 मिनट, 12036 पूर्णागिरी एक्सप्रेस 16 मिनट, मुरादाबाद गाजियाबाद मैमू 56 मिनट देरी से चल रही है।

ये भी पढ़ें : फतेहपुर में भीषण सड़क हादसा : कांग्रेस महासचिव समेत तीन की मौत, तेज रफ्तार कार ट्राला से टकराई

तारों को सही करने में जुटी टीम
रेलवे अधिकारियों का कहना है कि टीम को मौके पर भेज दिया है और टीम तारों को सही करने में जुट गई है। उनका दावा है जल्द ही रूट को सुचारू कर दिया जाएगा, तार टूटने के कारण ट्रेनों के देरी से पहुंचने और विभिन्न स्थानों पर रुकने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उधर आरपीएफ की टीम फाटक क्षतिग्रस्त और तार टूटने के मामले की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें : बहराइच हिंसा के बाद स्थिति सामान्य : इंटरनेट सेवा फिर से बहाल, अफवाहों पर पुलिस अधिकारी रख रहे नजर

Also Read