Meerut News : यूपी पुलिस के 'अतिथि देवो भव' की कायल हुई ईकटरीना, मेरठ पुलिस को दिया धन्यवाद, जानें पूरा मामला

UPT | मेरठ पुलिस महिला दारोगा के साथ मास्को की ईकटरीना।

Apr 22, 2024 10:16

कहा कि मीडिया के माध्यम से यूपी पुलिस के बारे में जो धारणा थी, उनकी कार्यशैली देखकर बदली हैं...

Short Highlights
  • मेरठ पुलिस ने होटल में रूकवाया रूस की ईकटरीना को 
  • साथियों का छूट गया था साथ, पास में खत्म हो गए थे पैसे
  • मेरठ के बेगमपुल पुलिस चौकी में पुलिस ने कराया चाय नाश्ता 
Meerut News : आए दिन यूपी पुलिस के अनेकों रूप सामने आते रहते हैं। इनमें नकारात्मक छवि अधिक सुर्खियां बनती हैं। लेकिन इस बार यूपी पुलिस ने अपने देश की 'अतिथि देवो भव' संस्कृति का पालन करते हुए रूस की युवती की मदद की। रूस की युवती यूपी पुलिस की इस मदद से इतना अभिभूत हुईं कि उन्होंने मेरठ पुलिस को धन्यवाद किया और बोलीं- सैल्यूट मेरठ पुलिस। 

ये था पूरा मामला 
टूरिस्ट वीजा पर भारत घूमने पहुंची मास्को की रहने वाली ईकटरीना नामक महिला का अपने साथियों से साथ छूट गया। इतना ही नहीं ईकटरीना के पैसे भी खर्च हो गए। मेरठ पहुंची रूसी युवती परेशान देख मेरठ पुलिस ने उन्हें होटल में रुकवाया। पुलिस ने रूसी महिला के पासपोर्ट की जांच कर उसको रोडवेज बस में बैठाकर देहरादून भेजा। इतना ही नहीं चौकी प्रभारी ने महिला पुलिस के साथ बेगमपुल पर बुलाकर चाय नाश्ता भी कराया। देहरादून पहुंचकर महिला ईकटरीना ने मेरठ पुलिस को धन्यवाद किया और कहा वो सुरक्षित अपने साथियों के पास देहरादून पहुंच गई हैं।

यूपी पुलिस के बारे में जो धारणा थी, उनकी कार्यशैली देखकर बदली
चौकी प्रभारी प्रदीप कर्णवाल ने बताया कि रूस की राजधानी मास्को की ईकटरीना ने मेरठ से देहरादून पहुंचकर शाम चार बजे मेरठ पुलिस को धन्यवाद का मैसेज भेजा। कहा कि मीडिया के माध्यम से यूपी पुलिस के बारे में जो धारणा थी, उनकी कार्यशैली देखकर बदली है। उन्होंने बताया कि मास्को की रहने वाली ईकटरीना छह मार्च से भारत में टूरिस्ट वीजा पर घूमने आईं हैं। उसके बाद से वो अपने साथियों के साथ भारत के शहरों में घूम रही हैं। उनके कुछ साथी घूमने के लिए देहरादून निकल गए। वह मेरठ में घूमने के लिए उतर गईं थीं। अचानक ईकटरीना के पास पैसे खत्म हो गए।

महिला दारोगा के साथ नाश्ता
चौकी प्रभारी प्रदीप कर्णवाल ने बतायया कि ईकटरीना को आबूलेन स्थित होटल राजमहल में ठहराया गया। सुबह होटल से रूसी महिला को चौकी पर महिला दरोगा के साथ नाश्ता कराया गया। उसके बाद रोडवेज बस में 307 रुपये का टिकट लेकर ईकटरीना को रोडवेज बस में देहरादून के लिए बैठा दिया। बाकायदा पुलिस ने बस और चालक का फोटो खींचा था जिससे कि रूसी महिला को सुरक्षित भेजा जा सके।
 

Also Read