Meerut News : यति के बयान पर मेरठ में बवाल, पुलिस पर पथराव और तलवार लहराने के आरोप में 180 पर FIR

UPT |

Oct 07, 2024 21:49

मुस्लिम समाज के युवाओं ने पुलिस कर्मियों से गाली-गलौज करते हुए अभ्रदता की और हमला कर दिया। इस दौरान पथराव किया। पुलिस ने लाठी फटकार कर जुलूस में शामिल लोगों को खदेड़ा ।

Short Highlights
  • मेरठ के मुंडाली में निकाला गया मुस्लिम युवाओं द्वारा जुलूस
  • पुलिस कर्मियों को युवाओं ने दी जान से मारने की धमकी
  • पुलिस कर्मियों पर जमकर किया पथराव और दिखाए हथियार
Meerut News : गाजियाबाद में डासना देवी पीठ के महंत यति नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में आज मेरठ के मुंडाली में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठा हुए और जुलूस निकाला। जुलूस हसीन नाम के युवक के नेतृत्व में निकाला गया। जुलूस में बड़ी संख्या में युवा और बच्चे शामिल रहे। 

मुंडाली में बिना अनुमति निकाले जा रहे मुस्लिम युवाओं के जुलूस
मुंडाली में बिना अनुमति निकाले जा रहे मुस्लिम युवाओं के जुलूस को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया गया। इस दौरान मुस्लिम युवाओं की भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर जमकर पथराव किया। पुलिस ने पथराव कर रही भीड़ को खदेड़ा तो भीड़ में युवाओं ने तलवार लहराई और पुलिस कर्मियों को आगे आने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने किसी तरह से स्थिति को संभाला और भीड़ को तितर—बितर किया। इस मामले में मुंडाली थाने में 30 नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मेरठ सहित पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश में यति के खिलाफ प्रदर्शन 
डासना देवी पीठ और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद की पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पश्चिम यूपी के शहरों और कस्बों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। आज सोमवार को सुबह मेरठ के मुंडाली में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के युवा एकत्र हुए और हाथ में तलवार और डंडे लेकर जुलूस निकाला। जुलूस का नेतृत्व हसीन नाम के युवक कर रहा था। जुलूस में बड़ी संख्या में बच्चे और युवा शामिल थे। सभी के हाथ में तलवार और लाठी-डंडे थे। जो कि धार्मिक और देशविरोधी नारेबाजी कर रहे थे। इससे आसपास के गांव और कस्बों में रोष फैल गया। 

जुलूस रोकने की कोशिश की तो पुलिस पर पथराव कर दिया
जुलूस निकालने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जुलूस रोकने की कोशिश की तो पुलिस पर पथराव कर दिया गया। पुलिस कर्मियों ने जुलूस निकालने की अनुमति के बारे में पूछा तो जुलूस में शामिल मुस्लिम समाज के युवाओं ने पुलिस कर्मियों से गाली-गलौज करते हुए अभ्रदता की और हमला कर दिया। इस दौरान पथराव किया। पुलिस ने लाठी फटकार कर जुलूस में शामिल लोगों को खदेड़ा । युवक पुलिस कर्मियों को जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। एसपी देहात राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बिना अनुमति जुलूस निकालने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी की जाएगी। 

Also Read