भदोही में सनसनी : सपा विधायक जाहिद बेग और पत्नी फरार, पुलिस ने बेटे को कस्टडी में लिया

UPT | पुलिस ने जईम बेग को हिरासत में लिया

Sep 15, 2024 17:09

शनिवार को विधायक ने पत्नी के साथ अपने आवास को छोड़ दिया और रविवार को पुलिस ने विधायक के घर पर छापा मारकर उनके बेटे जईम बेग को हिरासत में ले लिया...

Short Highlights
  • सपा विधायक जाहिद जमाल बेग और पत्नी सीमा बेग के खिलाफ मामला दर्ज
  • विधायक मामला दर्ज होते ही पत्नी संग फरार
  • पुलिस ने बेटे जईम बेग को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया
Bhadohi News : सपा विधायक जाहिद जमाल बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग पर किशोरी से उत्पीड़न, आत्महत्या के लिए उकसाने और बंधुआ मजदूरी सहित अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज हुआ है। जिसके बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए दोनों अंडरग्राउंड हो गए हैं। शनिवार को विधायक ने पत्नी के साथ अपने आवास को छोड़ दिया और रविवार को पुलिस ने विधायक के घर पर छापा मारकर उनके बेटे जईम बेग को हिरासत में ले लिया।

पुलिस जईम बेग से कर रही पूछताछ
जईम बेग से फिलहाल कोतवाली में पूछताछ की जा रही है। इस बीच, विधायक के आवास पर सपा कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हो गई है। पुलिस की छापेमारी और जईम बेग की गिरफ्तारी के बाद विधायक के आवास पर तनाव का माहौल बना हुआ है। सपा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति और पुलिस की निगरानी ने स्थिति को और अधिक गंभीर बना दिया है। विधायक और उनकी पत्नी के लापता होने से मामले की जांच और भी पेचीदा हो गई है।



जानिए पूरा मामला
भदोही नगर के मालिकाना मुहल्ले स्थित विधायक जाहिद जमाल बेग के आवास पर 8 सितंबर को एक 17 वर्षीय किशोरी ने आत्महत्या कर ली। इस घटना ने क्षेत्र में तहलका मचा दिया और स्थानीय प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत जांच शुरू की। आत्महत्या के बाद श्रम विभाग, बाल कल्याण समिति और जिला प्रोबेशन विभाग की एक टीम गठित की गई। जिन्होंने घटना की जांच की। जांच के दौरान सर्रोईं गांव की एक किशोरी को बरामद किया गया। जो विधायक दंपति के घर पर काम करती थी। किशोरी का मेडिकल परीक्षण किया गया और उसका बयान दर्ज किया गया। इसके बाद उसे प्रयागराज स्थित बाल संरक्षण गृह भेजा गया, ताकि उसकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

श्रम प्रवर्तन अधिकारी ने दर्ज कराया मुकदमा
बाल कल्याण समिति के चेयरमैन पीसी उपाध्याय ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए श्रम विभाग के अधिकारियों को विधिक कार्रवाई की सिफारिश की। उन्होंने लिखा कि विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ उचित कानूनी कदम उठाए जाएं। इस संस्तुति के आधार पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी ने देर रात को भदोही कोतवाली में विधायक जाहिद जमाल बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ बाल श्रम, बंधुआ श्रम और अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।

ये भी पढ़ें- भदोही से बड़ी खबर : सपा विधायक और उनकी बेगम पर एक और एफआईआर, नाबालिग लड़की की घर पर लटकी मिली लाश

विधायक के आवास पर सपा कार्यकर्ताओं की लगी भीड़
रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजबीर सिंह की अगुवाई में एक पुलिस टीम ने विधायक के आवास पर छापा मारा। मुकदमा दर्ज होने की खबर मिलते ही विधायक और उनकी पत्नी अपना आवास छोड़कर अंडरग्राउंड हो गए हैं। पुलिस ने इस दौरान विधायक के बेटे जईम बेग को हिरासत में लेकर कोतवाली ले गई, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। विधायक के आवास पर इस बीच सपा कार्यकर्ताओं की भी भारी भीड़ जमा हो गई है, और सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने वहां अतिरिक्त पहरा भी बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें- भदोही से बड़ी खबर : सपा विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्या था मामला

Also Read