भदोही पुलिस में बड़ा फेरबदल : त्योहारी सीजन को लेकर तीन डीएसपी समेत 16 अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव

UPT | पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन

Oct 04, 2024 13:48

एसपी ने खासकर त्योहारी सीजन के मद्देनजर सभी अधिकारियों को नए कार्यभार को जल्द से जल्द संभालने और शांति व्यवस्था को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है...

Short Highlights
  • भदोही के पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल
  • त्योहारी सीजन के चलते कई अधिकारियों के कार्यक्षेत्र बदले
  • सभी अधिकारियों को तत्काल नए कार्यभार संभालने की सलाह
Sant Ravidas Nagar News : भदोही के पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने जिले की सुरक्षा और कानून-व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए पुलिस विभाग में एक महत्वपूर्ण फेरबदल किया है। इस परिवर्तन में तीन पुलिस उपाधीक्षक और 16 अन्य पुलिस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। एसपी ने खासकर त्योहारी सीजन के मद्देनजर सभी अधिकारियों को नए कार्यभार को जल्द से जल्द संभालने और शांति व्यवस्था को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

नागरिकों की सुरक्षा के लिए उठाया गया कदम
इस फेरबदल के तहत डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने चार निरीक्षकों और 12 उपनिरीक्षकों के साथ-साथ तीन पुलिस उपाधीक्षकों की नई नियुक्तियों की घोषणा की है। यह निर्णय दुर्गा पूजा, दशहरा और दीपावली जैसे प्रमुख त्योहारों के दौरान जिले में शांति और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए लिया गया है, ताकि नागरिकों को सुरक्षित माहौल मिल सके।



किसे कहां का कार्यभार सौंपा गया?
इसके फेरबदल के तहत, पुलिस अधीक्षक ने विशेष रूप से प्रभात राय को क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर आंकिक कार्यालय से हटाकर क्षेत्राधिकारी भदोही क्राइम का कार्यभार सौंपा है। इसी तरह, चमन सिंह चावड़ा को क्षेत्राधिकारी औराई लाइन्स यातायात से स्थानांतरित कर ज्ञानपुर आंकिक लाइन्स का जिम्मा दिया गया है। इसके अलावा, अजय कुमार चौहान को भदोही क्राइम से हटाकर औराई कार्यालय यातायात का कार्यभार सौंपा गया है।

तत्काल नए कार्यभार संभालने की सलाह
इसके साथ ही डॉ. कात्यायन ने सभी अधिकारियों को तत्काल नए कार्यभार संभालने की सलाह दी है और यह भी बताया कि त्योहारी सीजन में शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण को बनाए रखना प्राथमिकता है। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों से सतर्क रहने की अपेक्षा की है, ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके।

पुलिस अधीक्षक ने दिए निर्देश
पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे लंबित शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें। उनका कहना है कि यह बदलाव जिले में कानून-व्यवस्था को मजबूत बनाने और त्योहारों के दौरान संभावित घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस बल को सक्रिय और सतर्क बनाए रखने का एक महत्वपूर्ण कदम है।

ये भी पढ़ें- पिंजरे में फिर कैद हुआ तेंदुआ : बच्ची और बुजुर्ग महिला पर हमले के बाद आखिरकार काबू में आया आदमखोर

Also Read