उपचुनाव में BLO बदलने पर सपा नेता ने उठाए सवाल : बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा- भाजपा सरकार कर रही विपक्षी नेताओं को परेशान

UPT | बाबू सिंह कुशवाहा

Oct 20, 2024 19:31

भदोही में समाजवादी पार्टी (सपा) के जौनपुर सांसद और लोकसभा में उपनेता बाबू सिंह कुशवाहा ने रविवार को नगर के अजीमुल्लाह चौराहे पर पूर्व जिलाध्यक्ष और पूर्व ब्लॉक प्रमुख बाल विद्या विकास यादव के आवास पर जाकर पत्रकारों से बातचीत की...

Sant Ravidas Nagar News : भदोही में समाजवादी पार्टी (सपा) के जौनपुर सांसद और लोकसभा में उपनेता बाबू सिंह कुशवाहा ने रविवार को नगर के अजीमुल्लाह चौराहे पर पूर्व जिलाध्यक्ष और पूर्व ब्लॉक प्रमुख बाल विद्या विकास यादव के आवास पर जाकर पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए उसके कार्यों की आलोचना की।

यह भी पढ़ें- सपा-कांग्रेस झूठी : दयाशंकर सिंह बोले- यूपी विधानसभा उपचुनाव में सभी सीटें जीतेगी भाजपा

9 विधानसभा उपचुनावों में भाजपा को मिलेगी हार
कुशवाहा ने कहा कि प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं और भाजपा प्रशासन के भरोसे चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि उपचुनाव वाले क्षेत्रों में बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) को बदला गया है, लेकिन इसके बावजूद सपा सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी। भदोही जिले के पड़ोसी मझवा और फूलपुर विधानसभा के उपचुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने पार्टी नेताओं से अपील की कि वे वहां जाकर चुनाव प्रचार करें और पार्टी प्रत्याशी को जीत दिलाने में मदद करें।



कोर्ट के फैसले का करेंगे सम्मान
भदोही विधायक जाहिद बेग के मामले पर सवाल उठाते हुए कुशवाहा ने कहा कि यह मामला न्यायालय में चल रहा है और जो भी फैसला आएगा, उसे मानेंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार सपा नेताओं को परेशान करने में जुटी है, जैसा कि कानपुर के विधायक इरफान सोलंकी के मामले में देखा गया है। इस मौके पर सपा के प्रदेश सचिव मो. आरिफ सिद्धिकी, बाल विद्या विकास यादव, ओमप्रकाश यादव, शोभनाथ यादव, पन्नालाल यादव, काशीनाथ पाल, हरिश्चंद्र यादव मुन्ना, दारा यादव, सोहनलाल पाल, संतोष यादव और अन्य प्रमुख नेता भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले वाराणसी को मिली सौगात : 3200 करोड़ की योजनाएं स्वीकृत, सीएम योगी ने दी बधाई

कुशवाहा ने भाजपा को बताया पिछड़ा विरोधी
भाजू सिंह कुशवाहा ने भाजपा को पिछड़ा विरोधी बताते हुए कहा कि यह सरकार पिछड़ा वर्ग, आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यक समुदाय से वोट तो लेती है, लेकिन उन्हें न रोजगार देती है और न ही सम्मान प्रदान करती है। उन्होंने बताया कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) का नारा दिया है, जिस पर काम चल रहा है। कुशवाहा ने जातिगत जनगणना कराने के समर्थन में अपनी बात रखते हुए कहा कि इससे समाज के सभी वर्गों को उनकी सही हिस्सेदारी मिल सकेगी।

Also Read