रामपुर में आग का कहर : ट्रांसफार्मर से उठी चिंगारी से लगी भीषण आग, 12 एकड़ फसल जलकर राख

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Apr 22, 2024 19:10

रामपुर के स्वार क्षेत्र के गांव कोयली में ट्रांसफारर्मर से उठी चिंगारी से सोमवार को एक खेत में भीषण आग लग गई। आग तेजी से गेहूं के खेत में फैलने लगी...

Rampur News (Syed Nadir) : रामपुर के स्वार क्षेत्र के गांव कोयली में ट्रांसफारर्मर से उठी चिंगारी से सोमवार को एक खेत में भीषण आग लग गई। आग तेजी से गेहूं के खेत में फैलने लगी। अचानक लगी आग को देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। घटना के बाम मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे। घंटों की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया, मगर तब तक लगभग 12 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो चुकी थी। 

ट्रांसफारर्मर से उठी चिंगारी
जानकारी के अनुसार, स्वार क्षेत्र के गांव कोयली निवासी अमृत पाल सिंह के खेत के पास ही एक ट्रांसफारर्मर लगा हुआ है। बताया गया है कि सोमवार को ट्रांसफारर्मर में फाल्ट होने के कारण चिंगारी उठने लगी। ट्रांसफारर्मर से उठी चिंगारी से खेत में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने पूरे खेत को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की सूचना पर गांव में हड़कंप मच गया। 

कुछ युवकों के हाथ भी झुलसे
मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया। अमृत पाल सिंह ने बताया की फसल में आग लगाता देख आसपास के लोगों ने वामुश्किल आग बुझाने का प्रयास कियाख् लेकिन तब तक फसल जलकर पूरी तरह राख हो चुकी थी। खेत स्वामी का कहना है कि आग बुझाते समय दो युवकों के हाथ भी झुलस गए थे। इसके अलावा कुछ युवक हाथ झुलस जाने के बाद भी आग बुझाने का लगातार प्रयास करते रहे। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। 

Also Read