Rampur News : शहर विधायक आकाश सक्सेना बोले- अब पनवड़िया में रेहड़ी-पटरी वालों को मिलेंगी दुकानें, जानें पूरी डिटेल

UPT | MLA Akash Saxena

Jul 12, 2024 21:32

शहर में दूसरे पीएम स्वनिधि गलियारे का निर्माण शुरू हो गया है। इसके लिए शहर विधायक आकाश सक्सेना ने पनवड़िया में निर्माणाधीन गलियारे का जायजा लिया। साथ ही स्थानीय रेहड़ी-पटरी के दुकानदारों...

Rampur News : शहर में दूसरे पीएम स्वनिधि गलियारे का निर्माण शुरू हो गया है। इसके लिए शहर विधायक आकाश सक्सेना ने पनवड़िया में निर्माणाधीन गलियारे का जायजा लिया। साथ ही स्थानीय रेहड़ी-पटरी के दुकानदारों से बात की। उन्होंने कहा कि पहले की चार दुकानें महिलाओं को मिलेंगी। इसके बाद बाकी फल, सब्जी विक्रेताओं को दुकानें दी जाएंगी।

लोगों का पैदल निकलना भी दुश्वार
शहर में अस्थाई दुकानदारों की भरमार है। सिविल लाइंस, पनवड़िया, मिस्टन गंज, पुराना गंज आदि तमाम ऐसे इलाके हैं, जहां फल एवं सब्जी विक्रेता रेहड़ी-पटरी पर दुकानें लगाकर अपना कारोबार करते हैं। इस कारण शहर में जाम की स्थिति भी बन जाती है। स्कूलों की छुटटी के समय जाम इतना अधिक होता है कि लोगों का पैदल निकलना भी दुश्वार हो जाता है। इसके अलावा आएदिन पुलिस के द्वारा रेहड़ी-पटरी के दुकानदारों का शोषण करने की शिकायतें भी मिलती रहती हैं।

कोई ठेला न लगाए, बल्कि सम्मान के साथ अपना कारोबार करें
शहर विधायक आकाश सक्सेना ने पहले तो ज्वालानगर में पीएम स्वनिधि गलियारे का निर्माण कराया और अब पनवड़िया में दूसरे पीएम स्वनिधि गलियारे का निर्माण शुरू हो गया है। इसके लिए विधायक ने पनवड़िया जाकर कार्य का जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय फल एवं सब्जी विक्रेताओं से बातचीत की। उन्होंने कहा कि यदि सभी को स्थाई दुकानें मिल जाएं, तो बाजार भी अच्छा लगेगा और बिक्री भी बढ़ जाएगी। जिसके बाद दुकानदारों ने सहमति जता दी। उन्होंने कहा कि गलियारे की प्रथम चार दुकानें महिलाओं को दी जाएंगी, जबकि इसके बाद फल व सब्जी विक्रेताओं को दुकानें दी जाएंगी। विधायक ने कहा कि रामपुर को पीएम स्वनिधि गलियारों का शहर बनाएंगे। हम चाहते हैं कि कोई ठेला न लगाए, बल्कि सम्मान के साथ अपना कारोबार करें। उन्होंने सभी दुकानदारों से सहयोग की अपील भी की।

Also Read