धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर बवाल : कहा था- 'हवस का पुजारी हो सकता, तो मौलवी क्यों नहीं?', भड़क गए मौलाना

UPT | धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर बवाल

Oct 01, 2024 15:06

बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के एक बयान पर बवाल मच गया है। धीरेंद्र शास्त्री ने हाल ही में एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि हवस के पुजारी शब्द का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन हवस के मौलवी शब्द का क्यों नहीं?

Short Highlights
  • धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर बवाल
  • हवस के पुजारी वाले बयान पर विवाद
  • मौलाना शहाबुद्दीन ने जताया विरोध
New Delhi : बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के एक बयान पर बवाल मच गया है। धीरेंद्र शास्त्री ने हाल ही में एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि हवस के पुजारी शब्द का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन हवस के मौलवी शब्द का क्यों नहीं? धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान पर अब विवाद खड़ा हो गया है। ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के मौलाना ने इस बयान को नफरती बताते हुए विरोध जताया है।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि मुसलमान कभी भी अपने मौलवियों की बेइज्जती नहीं करते। लेकिन हम लोग करते हैं। हम किसी के विरोध या पक्ष में नहीं हैं। हम लोग इतने विचित्र लोग हैं। कभी-कभी बातें होती हैं, हवस के पुजारी। हवस का मौलवी नहीं कभी सुना होगा, पुजारी जरूर सुना होगा। क्योंकि हम लोगों के दिमाग में कुतर्क भरने के लिए बहुत ही प्रायोजित तरीके से शब्दों हो पहुंचाया गया और भरा जा रहा है।



मौलाना शहाबुद्दीन ने जताया विरोध
धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान पर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी बरेलवी ने विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि यह बयान उनके नजरिए और सोच को दर्शाता है। धीरेंद्र शास्त्री हमेशा आपत्तिजनक बातें करते हैं। धार्मिक व्यक्ति होकर भी धर्म के प्रचारकों के खिलाफ ऐसी बातें करना उनको शोभा नहीं देता है। वह इस तरह की उलूल-जुलूल बातें करते हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए। उन्हें हमेशा अच्छी बातें कहनी चाहिए, जो लोगों के लिए सबक हों।

पाकिस्तान पर भी बोले थे मौलाना
इसके पहले मौलाना शहाबुद्दीन ने पाकिस्तान को लेकर भी एक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि कश्मीर ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को भी हिंदुस्तान में शामिल कर लेना चाहिए। ताकि हमारा अखंड भारत का सपना जल्द से जल्द पूरा हो जाए। उन्होंने कहा था कि केंद्र में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं और यूपी में योगी मुख्यमंत्री हैं। अखंड भारत बनाने का यही सही समय है।

Also Read