Prayagraj News : मुख्य न्यायाधीश ने संभाला पदभार, राज्यपाल ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

UPT | Prayagraj News

Feb 06, 2024 16:42

इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अरुण भंसाली ने सोमवार की शाम शपथ ग्रहण कर अपना पदभार संभाला। जहां राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मुख्य न्यायाधीश को उनके कक्ष में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Prayagraj News : इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अरुण भंसाली ने सोमवार की शाम शपथ ग्रहण कर अपना पदभार संभाला। जहां राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मुख्य न्यायाधीश को उनके कक्ष में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। बताया गया कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे। शपथ ग्रहण किए जाने के बाद सभी ने मुख्य न्यायधीश को बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

न्यायाधीश का शपथ ग्रहण समारोह
सोमवार को हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में अधिवक्तागण भी शामिल रहे। जहां खचाखच भरे मुख्य न्यायाधीश के कक्ष में हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल राजीव भारती द्वारा मुख्य न्यायाधीश के न्यायिक योगदान की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि मुख्य न्यायाधीश अरुण भंसाली का जन्म 15 अक्तूबर 1967 को हुआ था। जोधपुर के रहने वाले मुख्य न्यायाधीश अरुण भंसाली ने आठ जुलाई 1989 को वकालत शुरू की थी। उन्हें आठ जनवरी 2013 को राजस्थान हाईकोर्ट का जज बनाया गया था। वह टैक्स, कॉरपोरेट, सिविल और संवैधानिक मामलों के अच्छे जानकार हैं। उन्होंने 11 वर्ष के न्यायिक कार्यकाल में 1230 ऐसे निर्णय दिए जो इतिहास में नजीर बन गए। बताया गया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रीति दिवाकर के नवंबर में रिटायर होने के बाद से न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनाया गया था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने 27 दिसंबर को कॉलेजियम द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के लिए अरुण भंसाली को चुना था।

Also Read