महाकुंभ-2025 : रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सतीश कुमार ने लिया तैयारियों का जायजा, अफसरों के साथ की बैठक

UPT | महाकुंभ की तैयारी देखने पहुंचे आला अधिकारी

Oct 27, 2024 13:28

इस मौके पर, सतीश कुमार ने श्रद्धालुओं की सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कार्यों को 30 नवंबर तक पूरा करने का आदेश दिया और कहा कि यूपी सरकार की सहायता से एआई तकनीक का उपयोग किया जाएगा...

Prayagraj News : प्रयागराज में अगले साल 13 जनवरी 2025 से शुरू होने वाले महाकुंभ मेले की तैयारियां जोरों पर हैं। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सतीश कुमार ने महाकुंभ मेले के मद्देनजर शनिवार को प्रयागराज का दौरा किया। उन्होंने शहर के नौ रेलवे स्टेशनों पर चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।

श्रद्धालुओं की सुरक्षा पर ध्यान
इस अवसर पर सतीश कुमार ने श्रद्धालुओं की सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने 30 नवंबर तक कार्य पूरा करने के आदेश दिए और कहा कि यूपी सरकार की मदद से एआई तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।



सुविधाओं के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां
सतीश कुमार ने अधिकारियों को गुणवत्ता से समझौता किए बिना समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिए। महाकुंभ के दौरान रेलवे कर्मचारियों के लिए बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने पर भी चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें : कौशांबी डीएम का बड़ा एक्शन : 23 लापरवाह अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोका, लाइव लोकेशन मांगने पर खुली पोल

स्पेशल ट्रेनों की योजना
महाकुंभ के दौरान लगभग एक हजार स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। रेलवे ने श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए पहले से सभी जरूरी उपाय कर लिए हैं।

अधिकारियों के साथ की बैठक
रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण करने के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सतीश कुमार ने तीनों जोन के रेलवे अधिकारियों के साथ ही महाकुंभ की व्यवस्थाओं से जुड़े यूपी सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि रेलवे महाकुंभ के लिए ट्रेनों से आने वाले श्रद्धालुओं को हरसंभव और बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराएगा।

यह भी पढ़ें : लखनऊ में ट्रेन पलटाने की साजिश की जांच में जुटी एटीएस : मोबाइल नंबरों की खंगाली जा रही डिटेल

Also Read