Muzaffarnagar News : साल के पहले दिन अधिवक्ता और किशोरी ने मौत को गले लगाया

UP Times | Advocate and teenager embraced death on the first day of the year

Jan 01, 2024 16:02

साल 2024 के पहले ही दिन जिले में एक अधिवक्ता और किशोरी ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली...

Muzaffarnagar News : साल 2024 के पहले ही दिन जिले में एक अधिवक्ता और किशोरी ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जहां अधिवक्ता की मौत के चलते जिला बार संघ की नई कार्यकारणी का आज होने वाला शपथ ग्रहण समारोह भी स्थगित हो गया। वहीं किशोरी की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जहां लोग नए साल की खुशियों में झूम रहे हैं वहीं इन दोनों घरों में मातम पसरा हुआ है। 

अधिवक्‍ता ने लगाई फांसी
जानकारी के अनुसार नई मंडी थाना क्षेत्र के मोहल्ला आदर्श कॉलोनी निवासी करीब 42 वर्षीय अधिवक्ता शिव कुमार काफी समय से अपनी पत्नी सुनीता के साथ रह रहे थे। उनके पिता ऋषिकेश में ठेकेदारी का कार्य करते हैं। गत दिवस उनकी पत्नी अपने दो बच्चों (4 वर्षीय पुत्री गुड़िया, 11 माह के पुत्र रिपेश) के साथ अपनी बहन के घर गई हुई थी। घर में शिवकुमार अकेले थे। बताया गया कि रात्रि में किसी समय उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सोमवार को अधिवक्ता शिवकुमार की पत्नी अपने घर पहुंची, तो उन्हें अपने पति का शव फांसी पर लटका हुआ मिला। पति का शव फंदे पर लटका देखते ही उनकी पत्नी की चींख निकल गई और उन्होंने रोना पीटना शुरू कर दिया। रोने पीटने की आवाज पर आस पडोस के लोग भी मौके पर जुट गये। मामले की सूचना पुलिस को दी गयी। 

किशोरी ने भी की आत्‍महत्‍या
अधिवक्‍ता की मौत की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाकर कब्जे में ले लिया और तहकीकात में जुट गई। वहीं बताया गया कि एक अन्य घटना में सिखेडा थाना क्षेत्र के गांव भिक्की में एक किशोरी ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया कि 15 वर्षीय  किशोरी सानिया ने किन्हीं कारणों से मौत को गले लगा लिया। सूचना मिलने पर सिखेडा थाना प्रभारी महिला पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को परीक्षण के लिए भेज दिया है। जिसके बाद इनके घरों में नए साल की खुशी पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। फिलहाल दोनों ही मौत में पुलिस कारण स्‍पष्‍ट नहीं कर पाई है। 
 

Also Read