पूर्व मंत्री संजीव बालियान ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी : अपने खिलाफ लगे आरोपों की CBI जांच मांगी

UPT | संजीव बालियान ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

Jun 22, 2024 18:45

उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर संसदीय सीट से दो बार सांसद रह चुके और केंद्र सरकार के पूर्व मंत्री संजीव बालियान ने गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों की सीबीआई जांच की मांग की...

Short Highlights
  • संजीव बालियान ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र
  • संजीव बालियान ने संगीत सोम के लगाए आरोपों का किया जिक्र
  • आरोपों के पीछे छिपे षडयंत्रकारियों का चेहरा बेनकाब करने की कही बात

 

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर संसदीय सीट से दो बार सांसद रह चुके और केंद्र सरकार के पूर्व मंत्री संजीव बालियान ने गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों की सीबीआई जांच की मांग की है। यह कदम विधायक संगीत सोम द्वारा आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस के बाद उठाया गया है, जिसमें बालियान पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाते हुए एक चिट्ठी पत्रकारों को बांटी गई थी। हालांकि, संगीत सोम ने चिट्ठी बांटने का खंडन किया था। उन्होंने अपने नाम और लेटरपैड का दुरुपयोग करने के मामले में एफआईआर दर्ज करवाई थी।

'आरोपों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए'
अब संजीव बालियान ने अपने पत्र में कहा कि उन पर लगाए गए सभी आरोपों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वे पूरी तरह से निर्दोष हैं और इन आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हैं। विधायक संगीत सोम ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में बालियान पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इनमें आर्थिक अनियमितताएं और पद का दुरुपयोग शामिल था। सोम ने इन आरोपों के समर्थन में कुछ दस्तावेज भी पेश किए थे।
'पीएम ने दी जिले के विकास की प्रेरणा'
उन्होंने पत्र में आगे लिखा कि आपको मालूम ही है कि मैं पिछले 10 वर्षों से पश्चिम उत्तर प्रदेश के उस मुजफ्फरनगर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता आया हूं। जहां पर साल 2014 से पहले अपहरण, लूट, फिरौती, रंगदारी, हत्या आदि की खबरों से समाचार पत्र रंगे रहते थे। जहां मेरठ से रूड़की के बीच शाम के समय के बाद यात्रियों को अपने वाहन को रोकने में भी भय लगता था। वहां प्रधानमंत्री के विकास के मंत्र ने मुझे उस भययुक्त मुजफ्फरगनर को विकास की ओर ले जाने की प्रेरणा दी।

उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा मुद्दा
इस घटनाक्रम ने राज्य की राजनीति में हलचल मचा दी है। विपक्षी दलों ने सरकार से इस मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की है, जबकि सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने कहा है कि वे किसी भी जांच का स्वागत करते हैं। बालियान के इस कदम को राजनीतिक विशेषज्ञों ने एक रणनीतिक चाल के रूप में देखा है। उनका मानना है कि बालियान सीबीआई जांच की मांग करके अपनी निर्दोषता साबित करना चाहते हैं। अब सभी की नजरें गृह मंत्रालय पर टिकी हुई हैं, यह देखने के लिए कि वे इस मामले में क्या कदम उठाते हैं। इस बीच, यह मामला उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बड़ा मुद्दा बन गया है।

Also Read