Muzaffarnagar News :  संगीत सोम और बालियान के विवाद में हरेंद्र मलिक भी कूदे

UPT | sangeet som vs sanjeev baliyan

Jun 16, 2024 02:16

पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और पूर्व विधायक संगीत सोम के बीच छिड़े वाकयुद्ध में हरेंद्र मलिक भी कूद गए हैं। उनका कहना है कि डॉ. संजीव बालियान पर लगाए गए गंभीर आरोपों की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

Muzaffarnagar News : पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और पूर्व विधायक संगीत सोम के बीच छिड़े वाकयुद्ध में हरेंद्र मलिक भी कूद गए हैं। उनका कहना है कि डॉ. संजीव बालियान पर लगाए गए गंभीर आरोपों की सीबीआई जांच होनी चाहिए। उन्होंने साथ ही यह भी जोड़ा कि जनप्रतिनिधियों को आपस में मनमुटाव नहीं रखना चाहिए। 

दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा
समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद हरेंद्र मलिक ने कहा कि  मेरठ में जो पत्र बांटा गया है, उसकी सीबीसीआइडी या सीबीआई जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। हालांकि इसके लिए उनकी तरफ से कोई पत्राचार नहीं किया गया है। इस मामले में खुद डॉ. संजीव बालियान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर जांच के लिए प्रस्तुत हो जाना चाहिए। हमें लगता है कि बालियान पर गलत आरोप लगाए गए हैं। वह खुद जांच की पहल करें। 

नेताओं और अपराधियों के व्यवहार में अंतर जरूरी
सपा सांसद ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को आपस में मनमुटाव नहीं रखना चाहिए। आपस में सौहार्द के साथ रहें। नेताओं और अपराधियों के व्यवहार में अंतर होना चाहिए। जनप्रतिनिधियों की बात सड़क पर नहीं आनी चाहिए। सपा सांसद ने कहा कि जब वह विधानसभा की आश्वासन समिति अध्यक्ष थे, तब भी ऐसा एक प्रकरण सामने आया था। उस समय शिकायतकर्ता के इनकार करने के बाद आरोपों की गंभीरता को देखते हुए सीबीसीआईडी से जांच कराने की सिफारिश की थी। 

संगीत सोम ने मुझे चुनाव नहीं लड़ाया
पूर्व विधायक संगीत सोम पर सपा को चुनाव लड़ाने के आरोप पर सांसद हरेन्द्र मलिक ने कहा कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा के सच्चे सिपाहियों और कांग्रेस ने चुनाव लड़ाया है। सरधना में उनकी पार्टी का विधायक है। अगर संगीत सोम मुझे चुनाव लड़ाते तो करीब 30 हजार वोट से सरधना में मेरी जीत होती। वर्तमान में वहां पर सपा के ही विधायक हैं। सपा विधायक और कार्यकर्ताओं ने मेहनत की और हमारी जीत हुई। मलिक ने साफ कहा कि उन्हें सपा, कांग्रेस और इंडिया गठबंधन ने चुनाव लड़ाया है।

संगीत सोम और बालियान आमने-सामने
लोकसभा चुनाव का परिणाम घोषित होने के बाद पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने प्रेस कांफ्रेंस कर हार के कारणों का जिक्र किया था। उन्होंने सरधना से पूर्व विधायक संगीत सोम पर गंभीर आरोप लगाए थे। डॉ. बालियान का आराप है कि उन्होंने सपा प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया। इसके अगले ही दिन पूर्व विधायक संगीत सोम ने मेरठ में कैंट स्थित आवास पर प्रेसवार्ता कर आरोपों का खंडन किया था। इसी दौरान इंटरनेट मीडिया में प्रसारित कुछ पत्रों में डॉ. संजीव बालियान पर भ्रष्टाचार सहित गंभीर आरोप लगाए गए थे। हालांकि, संगीत सोम ने स्पष्ट किया था कि ऐसा कोई भी आरोपों से संबंधित पत्र उनकी तरफ से नहीं बांटा गया है। उनके पीए की तरफ से पुलिस को तहरीर भी दी गई। 

Also Read