पूर्व एमएलसी के परिवार की बढ़ी मुश्किलें : पीड़िता ने तोड़ी चुप्पी, हाजी इकबाल के बेटों और भाई पर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज

UPT | हाजी इकबाल

Oct 04, 2024 15:31

बागपत की एक महिला की शिकायत पर पुलिस ने यह एफआईआर दर्ज की है। जानकारी के अनुसार, हाजी इकबाल के चारों बेटे और उनका भाई गंभीर धाराओं में पहले से ही जेल में बंद हैं...

Short Highlights
  • हाजी इकबाल के बेटों और भाई पर गैंगरेप का मामला दर्ज
  • पीड़िता ग्लोकल यूनिवर्सिटी की पूर्व कर्मचारी रह चुकी है
  • हाजी इकबाल के खिलाफ पहले से 40 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं
Saharanpur News : सहारनपुर की मिर्जापुर कोतवाली में पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के चार बेटों और उनके भाई के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया है। बागपत की एक महिला की शिकायत पर पुलिस ने यह एफआईआर दर्ज की है। जानकारी के अनुसार, हाजी इकबाल के चारों बेटे और उनका भाई गंभीर धाराओं में पहले से ही जेल में बंद हैं, जबकि हाजी इकबाल अब तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

ग्लोकल यूनिवर्सिटी की पूर्व कर्मचारी है पीड़िता
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मिर्जापुर कोतवाली में एक महिला ने हाजी इकबाल के चार बेटों—वाजिद, जावेद, आलीशान, अफजाल और उनके भाई महमूद के खिलाफ गैंगरेप और अन्य गंभीर धाराओं में शिकायत की है। पीड़िता पहले हाजी इकबाल की ग्लोकल यूनिवर्सिटी में अपने पति के साथ काम कर चुकी है।



काफी डरी हुई थी पीड़िता
वहीं मिर्जापुर कोतवाल बीनू चौधरी ने बताया कि पीड़ित महिला काफी डरी हुई थी, लेकिन जब उसे यह पता चला कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है, तो उसने हिम्मत जुटाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने उसके साथ बार-बार बलात्कार किया और उसे धमकाया। महिला ने अब पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है, जिसके बाद मामले की जांच शुरू की गई।

पहले से दर्ज हैं 40 मामले
बता दें कि हाजी इकबाल पर पहले से ही 40 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने उनके भाई महमूद अली, उनके चार बेटों और कुछ रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया है, लेकिन हाजी इकबाल अब तक गिरफ्तारी से बचते आ रहे हैं। पिछले वर्ष, सुप्रीम कोर्ट ने हाजी इकबाल और उनके परिवार को कुछ मामलों में राहत दी थी, जिसमें गैंगरेप और धोखाधड़ी के आरोप शामिल थे।

गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की गई थी संपत्ति
इससे पहले, साल 2022 में, सहारनपुर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की लगभग 107 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर लिया था। हालांकि इनकी संपत्ति की अनुमानित कीमत 36 करोड़ 40 लाख से अधिक थी, हाजी इकबाल की गिरफ्तारी अब भी अधूरी है। ऐसे में गैंगरेप का मामला दर्ज होने से हाजी इकबाल के परिवार की परेशानियां बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें- चर्चा में आया संभल का कल्कि महोत्सव : SDM रितु रानी ने लगाए हरियाणवी गाने पर ठुमके, वीडियो वायरल

Also Read