सहारनपुर में कर्ज ने ले ली एक परिवार की जान : गंगा में कूदकर दी जान, सुसाइड नोट ने खोली दर्दनाक कहानी की पोल

UPT | सौरभ बब्बर और सुसाइड नोट

Aug 13, 2024 10:26

सर्राफा व्यापारी सौरभ बब्बर और उनकी पत्नी मोना बब्बर ने हरिद्वार में गंगा नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले सौरभ बब्बर ने एक सुसाइड नोट और वीडियो अपने दोस्त को व्हाट्सऐप पर भेजा।

Saharanpur News : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक हंसता-खेलता परिवार कर्ज के बोझ तले दबकर ऐसा टूटा कि पति-पत्नी ने एक साथ अपनी जान दे दी। सर्राफा व्यापारी सौरभ बब्बर और उनकी पत्नी मोना बब्बर ने हरिद्वार में गंगा नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। इस हृदयविदारक घटना ने पूरे सहारनपुर को स्तब्ध कर दिया है। सौरभ ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट और वीडियो अपने दोस्त को व्हाट्सऐप पर भेजा, जिसमें उसने अपने कर्ज और असहायता की दास्तां बयां की।

सुसाइड नोट और वीडियो से सामने आई कहानी
सौरभ बब्बर के सुसाइड नोट में लिखा है, "मैं सौरभ बब्बर कर्ज के दलदल में इस कदर फंस गया हूं कि बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं बचा है। अंत में मैं और मेरी पत्नी मोना बब्बर अपना जीवन समाप्त कर रहे हैं, इस दुनिया को अलविदा...।" यह सुसाइड नोट सहारनपुर पुलिस को सौरभ के दोस्त के व्हाट्सऐप पर मिला, जिससे पुलिस को घटना की जानकारी मिली। सौरभ बब्बर, जो शहर के किशनपुरा मोहल्ले में 'साईं ज्वैलर्स' नाम से दुकान चलाते थे, अपने परिवार के साथ पिछले 35 वर्षों से वहीं रह रहे थे।

परिवार और कर्ज की मार
सौरभ का विवाह गोविंदनगर निवासी मोना के साथ हुआ था और उनके दो बच्चे हैं। बड़ी बेटी श्रद्धा की उम्र लगभग 12 साल है और बेटा संयम उससे छोटा है। परिवार के जानने वालों ने बताया कि कुछ समय पहले तक सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन फिर सौरभ ने अपने ज्वैलरी के कारोबार के साथ-साथ कमेटी चलाने का काम शुरू कर दिया। कमेटी के काम में हुए नुकसान के कारण सौरभ पर कर्ज का बोझ बढ़ता गया, जिससे निकलने के लिए उसने ब्याज पर पैसे लेने शुरू कर दिए। लेकिन इस दलदल में वह और गहरे फंसते चले गए।

कर्ज के जाल में फंसा परिवार
सौरभ बब्बर ने अपने सुसाइड नोट में लेनदारों का भी जिक्र किया है। उसने लिखा कि उन्होंने लेनदारों को अंधाधुंध ब्याज दिया है, लेकिन अब और ब्याज देने की स्थिति में नहीं हैं। सौरभ ने अपने बच्चों के भविष्य का भी ध्यान रखा। सुसाइड नोट में उसने लिखा कि उनकी किशनपुर वाली प्रॉपर्टी और दुकान दोनों बच्चों के लिए हैं और बच्चे अपनी नानी के साथ रहेंगे। सौरभ ने स्पष्ट किया कि उन्हें किसी और पर भरोसा नहीं है।

हरिद्वार में गंगा में छलांग और सुसाइड से पहले ली सेल्फी
रविवार को सौरभ ने पत्नी मोना के साथ हाल ही में खरीदी गई बाइक से हरिद्वार की यात्रा की। वहां पहुंचकर उन्होंने हरकी पैड़ी स्थित हाथी पुल से गंगा नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड से पहले सौरभ और मोना ने एक सेल्फी ली और अपने दोस्त को भेजी। सुसाइड नोट में भी उन्होंने लिखा कि वे आत्महत्या करने के स्थान पर पहुंचकर अपनी फोटो व्हाट्सऐप पर शेयर करेंगे।

सुसाइड नोट मिलते ही पुलिस में मचा हड़कंप
सौरभ के दोस्त को सुसाइड नोट और सेल्फी मिलने के बाद उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। इस सूचना के बाद सहारनपुर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस रविवार को ही हरिद्वार पहुंच गई थी, लेकिन तब तक सौरभ और उनकी पत्नी का कोई पता नहीं चल पाया था। सोमवार को हरिद्वार के रानीपुर थानाक्षेत्र में सौरभ का शव मिला, लेकिन उनकी पत्नी मोना का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है।

जांच में जुटी पुलिस और गहराती पीड़ा
घटना की सूचना मिलते ही एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस टीम ने हरिद्वार में सौरभ और मोना की तलाश शुरू की थी। सौरभ की बाइक और अन्य सामान हरिद्वार में मिला, जिसके बाद पुलिस उनकी खोज में जुटी रही। सोमवार दोपहर को रानीपुर थानाक्षेत्र में सौरभ का शव मिलने की सूचना मिली, जिसे पहचानने के लिए परिजन मौके पर पहुंचे। परिजनों ने सौरभ के शव की शिनाख्त की, लेकिन मोना बब्बर का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है।

पूरे सहारनपुर में शोक की लहर
सौरभ बब्बर और मोना बब्बर की आत्महत्या ने सहारनपुर शहर में शोक की लहर फैला दी है। एक हंसता खेलता परिवार कर्ज की चपेट में आकर इस तरह टूट गया कि लोग इसे सुनकर स्तब्ध हैं। सौरभ और मोना ने अपने जीवन की इस दुखद कहानी को सुसाइड नोट और वीडियो के माध्यम से दुनिया के सामने रख दिया।

Also Read