Jaunpur News : अटाला माता मंदिर विवाद में न्यायालय ने की सुनवाई, अगली तिथि 16 नवंबर तय की

UPT | अटाला माता मंदिर

Oct 10, 2024 18:08

जौनपुर में अटाला माता मंदिर से जुड़े एक महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई के दौरान न्यायालय ने सुनवाई की अगली तिथि 16 नवंबर 2024 तय की है।

Jaunpur News : जौनपुर में अटाला माता मंदिर से जुड़े एक महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई के दौरान न्यायालय ने सुनवाई की अगली तिथि 16 नवंबर 2024 तय की है। यह मामला आर्य संस्कृति संरक्षण ट्रस्ट के तहत अटाला माता मंदिर केस संख्या-72/2024, "श्री भगवान श्री अटाला माता, अटाला देवी आदि बनाम उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड आदि" के नाम से चल रहा है। 

अगली तिथि 16 नवंबर तय की
वादी पक्ष के अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह ने बताया कि इस सुनवाई के दौरान उन्होंने न्यायालय में आदेश 1 नियम 8 सीपीसी का एक प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था, जिसे न्यायालय ने सुनवाई के बाद स्वीकार कर लिया। इस पर माननीय न्यायालय ने वादी पक्ष को निर्देशित किया कि वे 7 दिनों के भीतर संबंधित प्रकाशन की प्रक्रिया पूरी करें और अटाला माता मंदिर क्षेत्र में मुनादी करवाएं, ताकि सभी संबंधित व्यक्ति 16 नवंबर को न्यायालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष रख सकें। 



अनुज जौहर की अदालत में की जा रही सुनवाई
वादी अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि माननीय न्यायालय के इस आदेश के अनुसार विपक्षी संख्या-1, उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड, और विपक्षी संख्या-2, प्रबंधन कमेटी अटाला मस्जिद, अपने पक्ष को न्यायालय में प्रस्तुत कर सकते हैं। इस मामले की सुनवाई सिविल जज (सीडी) अनुज जौहर की अदालत में की जा रही है।

हो सकता है विवाद का समाधान
आज की सुनवाई के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता बी. डी. मिश्रा, अधिवक्ता सूर्या परमार और अधिवक्ता विनीत त्रिपाठी ने वाद-विवाद में हिस्सा लिया। इसके साथ ही आर्य संस्कृति संरक्षण ट्रस्ट के प्रदेश सचिव अनिमेष सिंह और जिलाध्यक्ष अमर प्रताप गौतम भी न्यायालय में उपस्थित रहे। न्यायालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे 16 नवंबर को पुनः सुनवाई के लिए निर्धारित किया है। इस आदेश के अनुसार, सभी संबंधित पक्षों को अपना पक्ष रखने का अवसर मिलेगा, जिससे इस विवाद का समाधान हो सके।

Also Read