घर में घुसकर लूटपाट : विरोध करने पर बहू पर हमला, मारपीट में हुई बेहोश, संदूक के नीचे मिली, हालत गंभीर

UPT | घर में घुसकर लूटपाट।

Oct 06, 2024 18:33

जौनपुर में एक घर में घुसकर बदमाशों ने लाखों रुपये का सामान चोरी कर लिया। चोरी का विरोध करने पर घर में मौजूद महिला पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

Jaunpur News : सुरेरी थाना क्षेत्र के अडियार गुरुभारीपुर गांव में बीते शनिवार को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। गांव निवासी लालजी पटेल अपने परिवार के साथ वाराणसी दर्शन के लिए गए हुए थे, और घर पर उनकी बहू मंजू अकेली थी। उसी दिन दोपहर में दो नकाबपोश युवक उनके घर में घुस आए और लूटपाट करने लगे। 

शाम को लौटा परिवार, तब मिली घटना की जानकारी 
जब मंजू ने इसका विरोध किया, तो युवकों ने उसके साथ मारपीट की और उसे संदूक और सिंगारदानी के नीचे दबा दिया। इसके बाद आरोपियों ने घर में रखे आलमारी, पेटी और बक्से खंगालते हुए कीमती सामान चुरा लिया। 

 शाम को जब परिवार के लोग दर्शन से वापस लौटे, तो उन्होंने घर में बहू को न पाकर उसे ढूंढना शुरू किया। तभी उनकी नजर संदूक के बाहर पड़ीमंजू की साड़ी पर पड़ी, जिससे उन्हें शक हुआ कि वह संदूक के नीचे हो सकती है। संदूक हटाने पर मंजू बेहोश हालत में मिली।
परिवार ने तुरंत उसे एक निजी चिकित्सक के पास पहुंचाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। हालांकि, उसकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।

दो मंगलसूत्र, सोने की झुमकी, पायल और लाखों रुपये का अन्य सामान चोरी 
पीड़ित परिवार के अनुसार, लुटेरे घर से दो मंगलसूत्र, एक जोड़ा सोने की झुमकी, एक जोड़ी पायल और लाखों रुपये के अन्य सामान लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना परिवार ने शनिवार देर रात पुलिस के 112 नंबर पर और सुरेरी थाना को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल कर लौट गई।  

हालांकि, घटना के 24 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे परिवार में नाराजगी है। थानाध्यक्ष सुरेरी, सुनील वर्मा ने कहा कि घटना की तहरीर मिल चुकी है और मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस घटना ने इलाके में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं, और लोग पुलिस से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

Also Read