अमेठी में बारिश से हालात खराब : प्राथमिक स्कूल के पास घुटने तक भरा पानी, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

प्राथमिक स्कूल के पास घुटने तक भरा पानी, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान
UPT | अमेठी में बारिश से हालात खराब

Oct 02, 2024 14:28

यहां बारिश के बाद प्राथमिक विद्यालय टापू ही बन गया। घुटने तक पानी भरा है। जहरीले जीव-जंतुओं का खतरा है, लेकिन जिम्मेदार सुध तक नहीं ले रहे हैं।

Oct 02, 2024 14:28

Short Highlights
  • अमेठी में बारिश से हालात खराब
  • स्कूल के पास घुटने तक भरा पानी
  • ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन
Amethi News : अगर आप जल विहार करने जाना चाहते हैं, तो अब अमेठी में ये सुविधा बिल्कुल फ्री में मिल सकती है। यहां प्राथमिक विद्यालय बरेहटी के आस-पास इतना पानी भरा है कि नाव तो आराम से चल जाएगी। अगर सरकार चाहे, तो इस मिनी तालाब में स्विमिंग का ओलंपिक भी आयोजित करवा सकती है। क्योंकि अगर इसे जलभराव की समस्या के रूप में देखा जा रहा होता, तो अब तक इसका निराकरण भी हो चुका होता। लेकिन लगता है कि प्रशासन ने इस आपको को अवसर में बदलने का मन बना लिया होगा। इसीलिए तो बच्चे घुटनों तक पानी में आ जा रहे हैं, लेकिन अधिकारी मौज कर रहे हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला
ये पूरा मामला अमेठी के जामो ब्लॉक के बरेहटी गांव का है। बीते दिनों उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में जबरदस्त बारिश हुई थी। अमेठी भी उससे अछूता नहीं रहा। लेकिन यहां बारिश के बाद प्राथमिक विद्यालय टापू ही बन गया। घुटने तक पानी भरा है। जहरीले जीव-जंतुओं का खतरा है, लेकिन जिम्मेदार सुध तक नहीं ले रहे हैं। बच्चों को हर रोज स्कूल पहुंचने के लिए इसी पानी से होकर गुजरना पड़ता है।



ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन
स्थानीय लोग बताते हैं कि पानी में और आसपास कई बार जहरीले जीव-जंतु देखे गए हैं। इससे अनहोनी की आशंका बनी रहती है। वहीं स्कूल के ऊपर से ही हाई वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन गुजरती है, जो हादसों को दावत दे सकती है। मामले में कई बार कार्रवाई के लिए विद्यालय प्रशासन ने बेसिक शिक्षा विभाग को पत्र भी लिखा है, लेकिन उसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अधिकारी कर रहे वादों की कोटापूर्ति
जब इस संबंध में अधिकारियों से सवाल पूछा गया. तो उन्होंने कहा कि पास में ही तालाब है। स्कूल थोड़ा नीचे है, इसलिए बारिश के बाद जलभराव हो गया। उन्होंने कहा कि बीडीओ और एडीओ पंचायत को सूचना दे दी गई है और जल्द ही पानी को निकलवा लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर पहुंचे पुष्कर धामी : उत्तराखंड आंदोलनकारियों को दी श्रद्धांजलि, जानें हर 2 अक्तूबर को क्यों आते हैं सीएम

ये भी पढ़ें- अतुल की प्रतिभा ने 'सिस्टम' को झकझोरा : पढ़ाई का खर्च उठाएगी योगी सरकार, मंत्री ने की फोन पर बात, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ऐसा टैलेंट छोड़ नहीं सकते

Also Read