अमेठी में सफाई कर्मियों की क्रूरता : ट्रैक्टर ट्रॉली में बांधकर गौवंश को घसीटा, मौत पर प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई

ट्रैक्टर ट्रॉली में बांधकर गौवंश को घसीटा, मौत पर प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई
UPT | ट्रैक्टर ट्राली से गौवंश को घसीटते हुए

Aug 08, 2024 19:35

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में सफाई कर्मियों की एक अमानवीय हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Aug 08, 2024 19:35

Amethi News : उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में सफाई कर्मियों की एक अमानवीय हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सफाई कर्मियों ने एक बेजुबान गौवंश को ट्रैक्टर ट्रॉली में बांधकर घसीटा, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। वायरल वीडियो को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच टीम का गठन कर दिया है।

यह है पूरा मामला
घटना संग्रामपुर थाना क्षेत्र के बड़गांव गांव की है। स्थानीय ग्रामीणों ने गौवंश की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल और आईजीआरएस पर शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद, संग्रामपुर ब्लॉक से सफाई कर्मियों की एक टीम को गौवंश को पकड़ने के लिए भेजा गया। हालांकि, टीम द्वारा गौवंश को पकड़ने के प्रयास विफल रहे। इसके बाद सफाई कर्मियों ने गौवंश को रस्से से बांधकर ट्रैक्टर ट्रॉली के सहारे घसीटने की असंवेदनशील कार्रवाई की।

मौत पर प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई
इस क्रूरता के परिणामस्वरूप, गौवंश थककर सड़क पर गिर गया और उसकी मौत हो गई। शव को तत्काल जेसीबी की मदद से दफन कर दिया गया। वीडियो के वायरल होने के बाद जिलाधिकारी निशा अनन्त और मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल ने सख्त कदम उठाते हुए संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की। 

जांच के बाद कर्मी निलंबित
सफाई कर्मियों के कार्यों की जांच के लिए एक विशेष जांच कमेटी का गठन किया गया है। सचिव को निलंबित कर दिया गया, जबकि पशु चिकित्सा अधिकारी और खंड विकास अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी और जिला पंचायत राज अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।जिला प्रशासन का कहना है कि इस घटना की पूरी जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस घटना ने क्षेत्रीय प्रशासन और स्थानीय लोगों के बीच पशुओं के प्रति संवेदनशीलता और जिम्मेदारी पर सवाल खड़ा कर दिया है।

Also Read

मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

19 Sep 2024 07:00 AM

अयोध्या रामनगरी को आज फिर विकास से जोड़ेंगे सीएम योगी : मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब भी अयोध्या पहुंचते हैं तो यहां विकास के मार्ग प्रशस्त करते हैं। सीएम योगी गुरुवार को फिर अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस बार वे यहहां एक हजार करोड़ से भी अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। और पढ़ें