Amethi News :  दो अलग-अलग क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत

दो अलग-अलग क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत
फ़ाइल फोटो | गुड्डा देवी

Jul 11, 2024 01:25

उत्तर प्रदेश की अमेठी में दो अलग अलग थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक बुजुर्ग महिला और एक युवक की मौत हो गई। स्थानीय लोगो ने परिजनों समेत पुलिस को हादसे की सूचना दी...

Jul 11, 2024 01:25

Amethi News : उत्तर प्रदेश की अमेठी में दो अलग अलग थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक बुजुर्ग महिला और एक युवक की मौत हो गई। स्थानीय लोगो ने परिजनों समेत पुलिस को हादसे की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर आगे की विधिक कार्रवाई में जुट गई है। वहीं परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

धान लगाते समय महिला पर गिरी बिजली
जानकारी के अनुसार, मुंशीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कुडवा मजरे के फतुआपुर गांव में खेत मे  55 वर्षीय महिला गुड्डा देवी पति संकटा प्रसाद चौहान धान लगा रही थी। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से वह घायल हो कर खेत मे गिर गई। खेत मे काम कर रहे अन्य लोगों ने देखा तो गुड्डा देवी बेहोश पड़ी है। वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने गुड्डा देवी को खेत से निकाल कर संजय गांधी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरो ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। परिजनों में रो रो कर बुरा हाल है। मुंशीगंज थाना में तैनात इंस्पेक्टर ने बताया कि परिजनों से सूचना मिली कि आकाशीय बिजली गिरने से गुड्डा देवी की मृत्यु हो गयी है। शव को कब्जे में लेकर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आया युवक
दूसरी घटना पीपरपुर थाना क्षेत्र के केशवपुर गांव की है। यहां तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 20 वर्षीय युवराज पाल पुत्र रति पाल वर्ष की मौत हो गयी है। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

Also Read

घाघरा सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा, अलर्ट मोड पर प्रशासन...  

20 Jul 2024 02:32 PM

बाराबंकी Barabanki News : घाघरा सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा, अलर्ट मोड पर प्रशासन...  

बाराबंकी जिले में सरयू नदी में नेपाल से लगातार छोड़े जा रहे पानी से तराई क्षेत्रों में लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है। सरयू के घटते बढ़ते जलस्तर के कारण नदी किनारे बसे गांवों के लोगों में दहशत का... और पढ़ें