Barabanki News : आशा बहू ने प्रसूता को अवैध नर्सिंग होम में भर्ती कराया, डॉक्टर ने छापा मारा... 

आशा बहू ने प्रसूता को अवैध नर्सिंग होम में भर्ती कराया, डॉक्टर ने छापा मारा... 
UPT | छापेमारी के बाद प्रसूता को नर्सिंग होम से बाहर लाते पुलिसकर्मी।

May 23, 2024 13:54

बाराबंकी में प्रसूता को आशा बहू के फर्जी नर्सिंग होम में भर्ती कराने का मामला सामने आया है। जानकारी होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वहां छापेमारी की। इस मामले में जांच बिठा...

May 23, 2024 13:54

Barabanki News : बाराबंकी में प्रसूता को आशा बहू के फर्जी नर्सिंग होम में भर्ती कराने का मामला सामने आया है। जानकारी होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वहां छापेमारी की। इस मामले में जांच बिठा दी गई है। 

ये है पूरा मामला
मामला जनपद के रामनगर सीएचसी से जुड़ा है। जहां सीएचसी में भर्ती प्रसूता की हालत गंभीर होने पर आशा बहू ने बिना डिस्चार्ज कराए ही वहां से ले जाकर मकान में संचालित एक अवैध नर्सिंग होम में भर्ती करा दिया। इसकी भनक सीएचसी अधीक्षक को लगते ही स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर पहुंचकर छापा मारा। इस दौरान तमाम दवाइयां, इंजेक्शन और ग्लूकोज एक बेंच पर रखे मिले। प्रसूता पलंग पर लेटी पाई गई। उसे तत्काल एंबुलेंस से सीएचसी भेजा गया। जहां पर हेपेटाइटिस बी पॉजिटिव पाए जाने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

बिना डिस्चार्ज कराए ले गई आशा बहू
जानकारी के अनुसार, डिपो बड़नपुर निवासिनी 23 वर्षीय प्रसूता संजू को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसे एंबुलेंस से सीएचसी रामनगर लाए। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने संजू को जिला अस्पताल भेजने की बात कही। लेकिन, मौके पर मौजूद आशा बहू पुष्पा उसके परिजनों को बहला फुसला कर अच्छा इलाज करने की बात कहकर बिना डिस्चार्ज कराए ऑटो रिक्शा से नगर पंचायत रामनगर के मोहल्ला कादिराबाद स्थित एक घर में कथित डॉक्टर मीरा शर्मा द्वारा संचालित अवैध नर्सिंग होम पर ले गईं। वहां पर मरीज के परिजनों से 1360 रुपये की दवाइयां मंगाकर उसका इलाज शुरू किया गया। 

इन्होंने नर्सिंग होम पर छापा मारा
मामले की जानकारी होते ही सीएचसी अधीक्षक डॉ. मुकुंद पटेल स्वास्थ्यकर्मी प्रभात सिंह, समीर अहमद, रामानुज सिंह ने भारी पुलिस बल को लेकर मीरा नर्सिंग होम पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान पीड़िता पलंग पर लेटी हुई मिली। उसका इलाज चल रहा था। परिजनों द्वारा इलाज के लिए लाई गई भारी मात्रा में दवाइयां, ग्लूकोज और इंजेक्शन मौके पर बरामद हुए। 

दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई 
डिलीवरी केबिन और समूचे कमरे में गंदगी का साम्राज्य था। नर्सिंग होम की संचालिका से जब डॉ. मुकुंद पटेल ने डिग्री तथा नर्सिंग होम के संचालन के बारे में पूछा तो कुछ भी जवाब नहीं दे पाईं। आशा बहू पुष्पा मौके से फरार हो गईं। पीड़िता संजू को एंबुलेंस से सीएचसी रामनगर लाया गया। जांच में पीड़िता के हेपेटाइटिस बी पॉजिटिव पाए जाने पर उसे जिला अस्पताल भेजा गया। सीएचसी अधीक्षक डॉ. मुकुंद पटेल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद नर्सिंग होम संचालिका कथित डॉक्टर मीरा शर्मा तथा आशा बहू पुष्पा के खिलाफ कठोर कार्रवाई की होगी।

Also Read

पिकअप से बाइक सवारों की आमने सामने भीषण टक्कर, बाइक चालक का पैर कटकर अलग

5 Jul 2024 10:42 PM

अयोध्या Ayodhya News पिकअप से बाइक सवारों की आमने सामने भीषण टक्कर, बाइक चालक का पैर कटकर अलग

रौनाही थाना क्षेत्र के सोहावल-संजयगंज मार्ग पर बाइक और पिकअप की आमने-सामने की जोरदार टक्कर में बाइक चालक का एक पैर कटकर शरीर से अलग हो गया और पढ़ें