Barabanki News : स्वास्थ्य उपकेंद्र पर लटका रहता है ताला, इलाज के लिए भटकते रहते हैं मरीज...

स्वास्थ्य उपकेंद्र पर लटका रहता है ताला, इलाज के लिए भटकते रहते हैं मरीज...
UPT | स्वास्थ्य केंद्र पर लटकता ताला।

Jun 24, 2024 13:49

बाराबंकी जनपद में स्वास्थ्य उपकेंद्र का हाल बुरा है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला सिद्धौर के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य उपकेंद्र तो खोले गए हैं, लेकिन जिम्मेदारों की...

Jun 24, 2024 13:49

Barabanki News : बाराबंकी जनपद में स्वास्थ्य उपकेंद्र का हाल बुरा है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला सिद्धौर के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य उपकेंद्र तो खोले गए हैं, लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही से आमजन को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। इलाज के लिए लोगों को सीएचसी व जिला अस्पताल का चक्कर काटना पड़ता है। सिद्धौर ब्लॉक क्षेत्र के ढेढीया गांव में बना स्वास्थ्य उपकेंद्र पर ताला लटकता रहता है।

10 किलोमीटर दूर जाती हैं गर्भवती महिलाएं 
ग्रामीण बताते हैं कि यह केंद्र महीनों से खुला ही नहीं है, जिससे इलाज के लिए गर्भवती महिलाओं को निराश होकर दस किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। स्वास्थ्य संबंधी सामान्य परेशानियों का स्थानीय स्तर पर इलाज हो सके, इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य उपकेंद्र खोले गए हैं। यहां एएनएम विनीता कुमारी की तैनाती है, लेकिन इस केंद्र पर महीनेभर से ताला लटक रहा है। जिससे गर्भवती महिलाओं को टीका व इलाज के लिए भटकना पड़ता है।

जांच की बात कह रहे सीएचसी अधीक्षक
उम्मीद लेकर महिलाएं उपकेंद्र पर आती हैं और निराश होकर लौट जाती हैं। यहां पर लगा इंडिया मार्क हैंड पंप भी खराब पड़ा है। स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी शिकायत भी उच्चाधिकारियों से की थी। लेकिन, फिर भी केंद्र पर ताला लटक रहा है। इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक सिद्धाैर हरिप्रीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी।

Also Read

पिकअप से बाइक सवारों की आमने सामने भीषण टक्कर, बाइक चालक का पैर कटकर अलग

5 Jul 2024 10:42 PM

अयोध्या Ayodhya News पिकअप से बाइक सवारों की आमने सामने भीषण टक्कर, बाइक चालक का पैर कटकर अलग

रौनाही थाना क्षेत्र के सोहावल-संजयगंज मार्ग पर बाइक और पिकअप की आमने-सामने की जोरदार टक्कर में बाइक चालक का एक पैर कटकर शरीर से अलग हो गया और पढ़ें