Barabanki News : मरीज को जबरन भर्ती कर रहे निजी हॉस्पिटल, मौत के बाद सीएचसी छोड़ आए कर्मचारी 

मरीज को जबरन भर्ती कर रहे निजी हॉस्पिटल, मौत के बाद सीएचसी छोड़ आए कर्मचारी 
UPT | मरीज की मौत के बाद गमजदा परिवार।

May 31, 2024 12:25

बाराबंकी में प्राइवेट अस्पतालों का खेल जोरों पर जारी है। इन्हें ना तो  प्रशासन का डर है, ना स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई का। इतना ही नहीं, अच्छे ट्रीटमेंट के नाम पर मरीज को जबरन एडमिट कराया जाता है। उससे मोटी...

May 31, 2024 12:25

Barabanki News : बाराबंकी में प्राइवेट अस्पतालों का खेल जोरों पर जारी है। इन्हें ना तो  प्रशासन का डर है, ना स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई का। इतना ही नहीं, अच्छे ट्रीटमेंट के नाम पर मरीज को जबरन एडमिट कराया जाता है। उससे मोटी रकम वसूली जाती है। इतना सब करने के बावजूद मरीज की मौत हो जाती है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला बाराबंकी जनपद के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के कस्बा सूरतगंज बेल चौराहा झांझरा रोड पर, जहां अवध हॉस्पिटल में इलाज के नाम मौत का कारोबार चल रहा है। जानकारी के अनुसार, हॉस्पिटल में मरीज को जबरन भर्ती कर इलाज किया जाता है।
 
ये है पूरा मामला
कजियापुर मजरे चईनपुरवा गांव से पांच पुत्रों के पिता 36 साल के वकील के पेट में मामूली दर्द हो रहा था। परिजनों को बहला फुसलाकर बढ़िया इलाज का झांसा देकर निजी अस्पताल में एडमिट करा लिया। जहां 3 दिन लगातार इलाज करने के बाद वकील को मृत अवस्था में अपने ही निजी अस्पताल के कर्मियों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सूरतगंज भेजवाया, जहां डॉक्टरों बताया कि मरीज की पहले ही मौत हो चुकी है। ऐसा कहकर परिजन को बॉडी ले जाने के लिए कहा गया। 

सीएमओ ने कही जांच की बात
सूरतगंज के सीएचसी अधीक्षक संजय पांडे ने बताया कि अगर थोड़ा पहले मरीज को यहां लाया गया होता तो उसकी जान बच सकती थी। डॉक्टरों के गलत इलाज के कारण छोटे-छोटे बच्चों के सिर पर से पिता का साया उठ गया। इन लापरवाह डॉक्टर और अस्पताल के चक्कर में रिछला निवासी 65 वर्ष के मोहम्मद उमर का उसी अस्पताल में एक ही दिन पहले ही मौत हो गई थी। इन दोनों मौत के बाबत मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया जांच के बाद अस्पताल प्रशासन के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

पिकअप से बाइक सवारों की हुई आमने-सामने की टक्कर, एक युवक का पैर कटा

5 Jul 2024 10:42 PM

अयोध्या Ayodhya News : पिकअप से बाइक सवारों की हुई आमने-सामने की टक्कर, एक युवक का पैर कटा

रौनाही थाना क्षेत्र के सोहावल-संजयगंज मार्ग पर बाइक और पिकअप की आमने-सामने की जोरदार टक्कर में बाइक चालक का एक पैर कटकर शरीर से अलग हो गया और पढ़ें