Barabanki News : देश के कई राज्यों में फैला है टप्पेबाजों का नेटवर्क, जब खुला राज तो दंग रह गई पुलिस

देश के कई राज्यों में फैला है टप्पेबाजों का नेटवर्क, जब खुला राज तो दंग रह गई पुलिस
UPT | पुलिस की गिरफ्त में टप्पेबाजी के आरोपी।

Oct 09, 2024 13:48

दो दिन पूर्व शहर के व्यस्त इलाकों में हुई टप्पेबाजी की दो घटनाओं पर से पर्दा हट गया है। खास बात यह कि टप्पेबाजी गिरोह में चार तमिलनाडु व दो महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। इनका कई जिलों में आपराधिक इतिहास भी है। इनमें दो...

Oct 09, 2024 13:48

Barabanki News : दो दिन पूर्व शहर के व्यस्त इलाकों में हुई टप्पेबाजी की दो घटनाओं पर से पर्दा हट गया है। इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। खास बात यह कि टप्पेबाजी गिरोह में चार तमिलनाडु व दो महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। इनका कई जिलों में आपराधिक इतिहास भी है। इनमें दो सगे भाई व मामा भांजी भी शामिल हैं। टप्पेबाजों के पास से कार से गायब किया गया छह लाख पांच हजार रुपये नकद के अलावा एक किलो 420 ग्राम स्मैक तथा महिला से धोखे से लिया गया जेवर भी बरामद किया गया है।

ये है पूरा मामला
मोहम्मद अनीस की मां किश्मतुल सोमवार को मोहल्ले में आटा लेने गयी थीं। रास्ते में दो व्यक्तियों ने किश्मतुल को बहला-फुसलाकर उनके जेवर उतरवाकर टप्पेबाजी कर ली थी। इसी दिन पटेल तिराहे के निकट पवन चौधरी 6 लाख रुपये लेकर होलसेल मार्केट के लिए निकले थे। पटेल तिराहे के पास वादी की कार का टायर पंचर बताकर अज्ञात व्यक्तियों ने टप्पेबाजी कर गाड़ी से 6 लाख रुपये से भरा बैग निकाल लिया। 

दो वारदातों का खुलासा
दोनों घटनाओं के बाद पुलिस लाइन के सभागार में अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने घटना के खुलासे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्वाट, सर्विलांस व थाना कोतवाली नगर पुलिस टीम ने घटना का अनावरण करते हुए शक्तिवेल, उसके भाई चन्दू, वेंकटेश, गणेश कोडप्पा नायडू, सन्तोषी (गणेश की सगी भांजी) को माल गोदाम रोड से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनके कब्जे से गायब किए गए 6 लाख 5 हजार 460 रुपये नकद, एक जोड़ी टप्स, एक किलो 420 ग्राम स्मैक और अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। 

बदमाशों की कुंडली खंगाल रही पुलिस
स्मैक की बरामदगी के सम्बन्ध में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस तरह पुलिस ने दोनों घटनाओं को खुलासा कर दिया। बताया गया कि इनका गैंग बहुत शातिर है, जो योजनाबद्ध तरीके से षड़यंत्र के तहत राह चलते लोगों के साथ धोखाधड़ी, टप्पेबाजी की घटना कर रुपये, जेवरात चोरी कर लेते हैं। ये मादक पदार्थों की तस्करी भी करते हैं। प्रकाश में आया है कि गैंग भारत के विभिन्न प्रांतों में टप्पेबाजी की घटनाएं करता है। इस सम्बन्ध में अन्य प्रांतों की पुलिस से सम्पर्क कर इनके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

Also Read

सदस्यता अभियान को लेकर आयोजित की बैठक, जानें क्या कहा...

9 Oct 2024 07:20 PM

अयोध्या अयोध्या पहुंची भाजपा महिला मोर्चा मंत्री : सदस्यता अभियान को लेकर आयोजित की बैठक, जानें क्या कहा...

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री डॉ ममता पांडेय बुधवार को अयोध्या पहुंचीं। पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश मंत्री ने कहा कि मोदी और योगी सरकार की नीतियों के कारण पूरे प्रदेश की जनता में भाजपा के प्रति उत्साह है... और पढ़ें