Barabanki News : पहली बार स्कूल पहुंचे बच्चों का जिलाधिकारी ने किया स्वागत, बच्चों के खिल उठे चेहरे

पहली बार स्कूल पहुंचे बच्चों का जिलाधिकारी ने किया स्वागत, बच्चों के खिल उठे चेहरे
UPT | बच्चों के साथ जिलाधिकारी

Jul 01, 2024 21:58

बाराबंकी में स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत सोमवार को जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने विकासखंड देवा के प्राथमिक विद्यालय भटेहटा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए...

Jul 01, 2024 21:58

Barabanki News : बाराबंकी में स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत सोमवार को जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने विकासखंड देवा के प्राथमिक विद्यालय भटेहटा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने स्कूल में नामांकन कराने वाले बच्चों को तिलक लगाकर, माला, मेड़ल पहनाकर, पेंसिल, किताबे और चॉकलेट देकर स्वागत किया और उन्हें शुभाशीष दिया। 

डीबीटी के माध्यम से भेजा जाएगा अभिभावकों के खातों में पैसा 
इस दौरान जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहना चाहिए। जिलाधिकारी ने उपस्थित अभिभावकों से अनुरोध करते हुए कहा कि आपकी भी जिम्मेदारी बनती है कि बच्चा घर में ना रुकने पाए, बच्चो को विद्यालय अवश्य भेजें। उन्होंने उपस्थित अभिभावको से कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा डीबीटी के माध्यम से आपके खातों में पैसा भेजा जाएगा। जिसका उपयोग आप लोग बच्चों की ड्रेस, उनके बैग, जूता, मोजा खरीदने में करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी अभिभावक अपने बच्चों को साफ सुथरा करके प्रतिदिन नहलाकर निर्धारित ड्रेस में विद्यालय भेजें। जिससे उनको विद्यालय आने में आनंद मिले।
 
बच्चों की साफ-सफाई का रखें ध्यान
डीएम ने कहा कि बच्चों के नाखूनों को नियमित रूप से काटा करें। जिससे उनके नाखून और उंगलियों में किसी प्रकार की गंदगी ना रहने पाए, क्योंकि नाखूनों में गंदगी रहने से वह उनके मुंह तक जाती है। जिसके कारण बहुत सी बीमारियां पैदा हो जाती है। उन्होंने अभिभावकों से अनुरोध किया कि वह स्वयं बच्चों को स्कूल तक छोड़ने और उन्हें लेने आए, जिससे स्कूल और शिक्षकों से उनका जुड़ाव बने। 

शिक्षा देना बहुत ही पुण्य का काम
जिलाधिकारी ने शिक्षक गणों से कहा कि जैसे हम पूरी श्रद्धा के साथ अपने घरों में पूजा करते हैं। वैसे ही आप सभी यहां पर बच्चों को पढ़ाने का कार्य करें। शिक्षा देना बहुत ही पुण्य का काम होता है। इसको आप सभी पूरे मनोयोग और ईमानदारी से करें। फिलहाल स्कूल चलो अभियान की इस पहल से अभिभावकों में भी जागरूकता दिखी  और काफी संख्या में बच्चे विद्यालय पहुंचे।

यह लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री संतोष देव पांडे, खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी सहित शिक्षा विभाग से संबंधित अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक बच्चे और अभिभावकगण उपस्थित रहे।

Also Read

सोलर एनर्जी को बढ़ावा दे रही योगी सरकार, 2 साल में होगा काम पूरा

3 Jul 2024 08:46 PM

अयोध्या पीएम सूर्य घर योजना से जुड़ेंगे अयोध्या के 50 हजार घर : सोलर एनर्जी को बढ़ावा दे रही योगी सरकार, 2 साल में होगा काम पूरा

उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या को सौर ऊर्जा का केंद्र बनाने की एक महत्वाकांक्षी योजना शुरू की है। यह कदम देश में बढ़ती बिजली की मांग और उपभोक्ताओं पर बढ़ते वित्तीय बोझ को कम करने के लिए उठाया गया ... और पढ़ें