Ayodhya News : अवध विश्वविद्यालय के 14 केंद्रों पर एलएलबी की परीक्षा संपन्न, सचल दल की तलाशी में 9 धरे गए

अवध विश्वविद्यालय के 14 केंद्रों पर एलएलबी की परीक्षा संपन्न,  सचल दल की तलाशी में 9 धरे गए
UPT | डाॅ.  राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय।

Jul 29, 2024 09:26

राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 14 केंद्रों पर 35 लाॅ कालेजों की एलएलबी तृतीय वर्षीय एवं पंचवर्षीय सम सेमेस्टर परीक्षा सकुशल संपन्न हो गई।

Jul 29, 2024 09:26

Short Highlights
  • एलएलबी के पकड़े गए 8 नकलची बाराबंकी के लक्ष्मीदेवी लाॅ कालेज के
  • बीएड व एमएड की मुख्य परीक्षा 29 जुलाई से 

Ayodhya News : डाॅ.  राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 14 केन्द्रों पर 35 लाॅ कालेजों की एलएलबी तृतीय वर्षीय एवं पंचवर्षीय सम सेमेस्टर परीक्षा सकुशल सम्पन्न हो गई। रविवार को एलएलबी परीक्षा के अंतिम दिन प्रथम पाली में एलएलबी त्रिवर्षीय की परीक्षा सम्पन्न हुई। जिसमें द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा में बाराबंकी जिले में सचलदल की सघन तलाशी में लक्ष्मीदेवी लाॅ कालेज में 08 व जस्टिस लाॅ कालेज में 01 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़ा गया। परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि एलएलबी की सम सेमेस्टर की परीक्षा 35 लाॅ कालेजों के 14 केन्द्रों पर सकुशल सम्पन्न हो गई। विश्वविद्यालय के सचलदल द्वारा बाराबंकी जिले के दो केन्द्रों पर कुल 09 परीक्षार्थियों को अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़ा तथा परीक्षा नियमानुसार कार्यवाही की गई। इस दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण ढग से सम्पन्न हुई।

7 जिलों के 23 केंद्रों पर होंगी 261 महाविद्यालयों की बीएड व एमएड परीक्षा 
दूसरी ओर मीडिया प्रभारी डाॅ. विजयेन्दु चतुर्वेदी ने परीक्षा नियंत्रक के हवाले से बताया कि विश्वविद्यालय की बीएड व एमएड परीक्षा 29 जुलाई से शुरू हो रही। जो 7 अगस्त तक चलेगी। सात जिलों के सम्बद्ध 23 केन्द्रों पर 261 महाविद्यालयों की परीक्षा होगी। जिनमें 37 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए केन्द्रों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान कर दिया गया है।

Also Read

आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

19 Sep 2024 08:01 PM

अयोध्या कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राज्यपाल : आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के 26वें दीक्षांत समारोह में प्रदेश की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने अपने भाषण में कहा कि कठिन परिश्रम और दृढ़ संकल्प के चलते विश्वविद्यालय ने नैक में उच्च ग्रेड A++ प्राप्त किया... और पढ़ें