सुल्तानपुर में राम भुआल का बड़ा बयान : पूर्व मंत्री ने कहा - 'अपनी औरत का न हो सकने वाला, देश का क्या होगा'

पूर्व मंत्री ने  कहा - 'अपनी औरत का न हो सकने वाला, देश का क्या होगा'
UPT | जनसभा संबोधित करते पूर्व मंत्री

May 21, 2024 18:19

सुल्तानपुर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। 25 मई को यहां छठे चरण का मतदान होना है। इससे पहले मंगलवार को सदर विधानसभा क्षेत्र के माधवपुर गांव में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री राम भुआल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

May 21, 2024 18:19

Sultanpur News : सुल्तानपुर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। 25 मई को यहां छठे चरण का मतदान होना है। इससे पहले मंगलवार को सदर विधानसभा क्षेत्र के माधवपुर गांव में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री राम भुआल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा, "मोदी शादी किए थे, शादी के चार साल बाद वो अपनी पत्नी को छोड़ गए थे। तो जो अपनी औरत का नहीं हो सकता वो इस देश का क्या होगा? उनकी बातों में आने की जरूरत नहीं है।"

भाजपा सरकार पर जमकर हमला
जनसभा में राम भुआल ने कोरोना महामारी के दौरान प्रवासी मजदूरों के साथ हुई बर्बरता का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "जब कोरोना आया था हमारे-आपके जो लोग सूरत, गुजरात, मुंबई, दूसरे प्रदेशों में काम कर रहे थे, तब यही सरकार थी। सूरत से सुल्तानपुर कोई सरकारी बस नहीं आई। जो लोग अपने परिवार को लेकर आ रहे थे उन्हें लाठियां मारी गईं। बहुत से लोगों की लाशें श्मशान घाटों पर बालू में दबा दी गईं, जलाई नहीं गईं।" उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे भाजपा की झूठी बातों में न आएं। राम भुआल ने कहा, "लोग अब समझदार हो गए हैं, अपना अच्छा और बुरा समझ रहे हैं। लोगों को समझ आ गया है कि ये नौटंकीबाज हैं।"

इंडी गठबंधन की गारंटी का किया जिक्र
अपने संबोधन में राम भुआल ने राहुल गांधी की "पांच गारंटी" का भी जिक्र किया और कहा कि भाजपा वाले भी गारंटी की बात कर रहे हैं। लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "आप सभी लोगों को पता है, हो सकता है माताओं-बहनों को न पता हो कि मोदी शादी किए थे और शादी के चार साल बाद वो अपनी पत्नी को छोड़ गए थे।" भाजपा पर आरोप लगाते हुए राम भुआल ने कहा कि लोगों को 2014 में भरोसा दिलाकर वोट लिए गए थे। उन्होंने कहा, "इन्होंने वादा किया था कि अच्छे दिन आएंगे। ये नारा दिया था- मोदी आने वाले हैं, अच्छे दिन आने वाले हैं। लोगों को भरोसा दिलाया कि पंद्रह लाख रुपये दे दिए जाएंगे और गरीबी दूर हो जाएगी। लोग फिर भी देख लेंगे कि वादा पूरा होता है या नहीं।"

महंगाई पर घेरी भाजपा सरकार
सपा प्रत्याशी राम भुआल ने महंगाई पर भी भाजपा सरकार को घेरा। राम भुआल ने कहा, "ये एक नारा भी था- बहुत हुई महंगाई की मार, अब की बार भाजपा सरकार। लेकिन पूरे दस सालों में महंगाई एक रुपया भी नहीं कम हुई। गैस सिलेंडर की कीमत 475 रुपये से बढ़कर 1200 रुपये हो गई है। लोगों के पास गैस सिलेंडर तो है लेकिन उसे भरवाने के पैसे नहीं हैं।" पूर्व मंत्री ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने केवल झूठा आश्वासन और नारेबाजी की। उन्होंने कहा, "सबका साथ तो ले लिया लेकिन किसी का विकास नहीं किया। लोगों को लगा कि हम ठगे गए हैं तो वे गुस्से में हैं कि मोदी सरकार को हटाया जाए। इसीलिए लोग गठबंधन की सभाओं में भारी संख्या में जा रहे हैं।" इस तरह की टिप्पणियों से पता चलता है कि सुलतानपुर की रणभूमि पर प्रतिद्वंद्वी दलों के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है। पूरे क्षेत्र में भारी गरमाई महसूस की जा रही है।

Also Read

लोनी अर्बन कोऑपरेटिव सोसाइटी के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़ितों ने एसपी से की शिकायत

5 Jul 2024 03:41 PM

बाराबंकी Barabanki News : लोनी अर्बन कोऑपरेटिव सोसाइटी के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़ितों ने एसपी से की शिकायत

पीड़ित महिलाएं आज एसपी ऑफिस पहुंची और एसपी को प्रार्थना पत्र देते हुए मामले में उचित कार्यवाही कर पैसे वापस दिलाने की मांग की है। फिलहाल पूरे मामले… और पढ़ें