आजमगढ़ पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल : 8 थाना प्रभारी बदले गए,  84 सब इंस्पेक्टरों की नई तैनाती

8 थाना प्रभारी बदले गए,  84 सब इंस्पेक्टरों की नई तैनाती
UPT | पुलिस अधीक्षक कार्यालय, आजमगढ़।

Oct 03, 2024 19:21

आजमगढ़ जिले में पुलिस विभाग में बड़े स्तर पर फेरबदल किया गया है। कुल मिलाकर, 93 पुलिस कर्मियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। त्योहारों के समय किए गए इस फेरबदल का प्रभाव इन त्योहारों पर भी पड़ सकता है।

Oct 03, 2024 19:21

Short Highlights
  • 93 पुलिस कर्मियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव
  • पुलिस लाइन से सीधे थानों पर तैनाती
  • त्योहारों पर पड़ सकता है फेरबदल  का असर
Azamgarh News : आजमगढ़ जिले में पुलिस विभाग में बड़े स्तर पर फेरबदल किया गया है। जिले के एसपी हेमराज मीणा ने दो अक्टूबर की रात को इन तबादलों पर हस्ताक्षर किए। इस फेरबदल के तहत, कप्तानगंज थाने के प्रभारी संजय कुमार पाल को न्यायालय सुरक्षा का प्रभारी बनाया गया है, जबकि निजामाबाद के प्रभारी सच्चिदानंद यादव को कप्तानगंज थाने की जिम्मेदारी दी गई है।

इन्हें दी गई तैनाती
मेंहनाजपुर थाने के प्रभारी हीरेंद्र प्रताप सिंह को निजामाबाद थाने का प्रभारी बनाया गया है, और मित्तूपुर पुलिस चौकी के प्रभारी अमित कुमार मिश्रा को मेंहनाजपुर थाने का प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, न्यायालय की सुरक्षा में तैनात कमलेश कुमार को तरवां थाने का प्रभारी बनाया गया है। आजमगढ़ जिले में पुलिस विभाग में किए गए फेरबदल के तहत तरवां थाने के प्रभारी प्रदीप कुमार को पीआरओ एसपी बनाया गया है। पुलिस लाइन से जितेंद्र बहादुर सिंह को जीयनपुर थाने का प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि जीयनपुर के पूर्व प्रभारी विवेक पांडे को क्राइम ब्रांच में तैनाती दी गई है।

त्योहारों पर पड़ सकता है फेरबदल का प्रभाव
त्योहारों के समय किए गए इस फेरबदल का प्रभाव इन त्योहारों पर भी पड़ सकता है। कुल मिलाकर, 93 पुलिस कर्मियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। इसके साथ ही, पुलिस लाइन में तैनात राजीव कुमार यादव को मीडिया सेल, राम अनुराग शुक्ल को फूलपुर और हीरामणि यादव को पुलिस लाइन से बरदह थाने भेजा गया है।

पुलिस लाइन से सीधे थानों पर तैनाती
आजमगढ़ जिले में हुए इस व्यापक फेरबदल के तहत 85 सब इंस्पेक्टरों को पुलिस लाइन से सीधे जिले के विभिन्न थानों पर तैनात किया गया है। पुलिस विभाग में किए गए इस बदलाव का भविष्य में कितना प्रभाव पड़ेगा, यह आने वाला समय ही बताएगा। इससे पहले भी बड़ी संख्या में थानेदारों के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन किया जा चुका है।

Also Read

जिलाधिकारी ने पूजा आयोजकों की सुनी समस्याएं, समस्याओं के समाधान के दिए   निर्देश

3 Oct 2024 07:54 PM

बलिया नवरात्रि व दशहरा पर्व की तैयारियां : जिलाधिकारी ने पूजा आयोजकों की सुनी समस्याएं, समस्याओं के समाधान के दिए निर्देश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इसका मुख्य उद्देश्य शारदीय नवरात्र, महानवमी, दुर्गा मूर्ति विसर्जन और दशहरा पर्व को शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से संपन्न कराना था। और पढ़ें