Ballia News : औषधि विभाग की टीम ने की छापेमारी, छह नमूने लिए

औषधि विभाग की टीम ने की छापेमारी, छह नमूने लिए
UPT | दवा की दुकानों पर छापेमारी करती औषधि विभाग की टीम।

Jun 24, 2024 19:43

नकली और एक्सपायरी दवाओं के बिक्री की शिकायत पर औषधि विभाग की टीम ने सोमवार को रतसर बाजार में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने दो दवा की दुकानों से संदिग्ध छह दवाओं के नमूने लिए। इसके साथ ही तीन दवा…

Jun 24, 2024 19:43

Ballia News : नकली और एक्सपायरी दवाओं के बिक्री की शिकायत पर औषधि विभाग की टीम ने सोमवार को रतसर बाजार में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने दो दवा की दुकानों से संदिग्ध छह दवाओं के नमूने लिए। इसके साथ ही तीन दवा की दुकानों का निरीक्षण भी किया।

अचानक हुई इस कार्रवाई से बाजार में हड़कंप की स्थित
बता दें कि अचानक हुई इस कार्रवाई से बाजार में हड़कंप की स्थित बनी रही। कई मेडिकल दुकानों के शटर गिर गए।
औषधि निरीक्षक सिद्धेश्वर शुक्ला ने बताया कि यह कार्रवाई नकली और एक्सपायरी दवाओं की बिक्री की शिकायत पर की गई है। इस  दौरान नेशनल दवा केंद्र और न्यू मेडिसिन सेंटर से तीन-तीन दवाओं के नमूने टीम द्वारा लिया गया। इसके अलावा मुन्ना मेडिकल स्टोर, न्यू दवा संगम व नेशनल मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया गया।

सभी दुकानों के कागजातों का निरीक्षण किया गया
सभी दुकानों के कागजातों, दवाओं की खरीद- बिक्री, स्टॉक रजिस्टर आदि कागजातों का निरीक्षण किया गया। इसके साथ हीदवाओं को स्टॉक व खरीद पर्चा से से मिलान किया गया। उन्होंने बताया कि सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा, रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी दवा के दुकानदारों को हिदायत दी कि वे अपने-अपने दुकानों पर सीसीटीवी कैमरा हर हाल में लगवा ले, ताकि समय पड़ने पर इसका उपयोग किया जा सके। इस मौके पर टीम में वरिष्ठ लिपिक रविशंकर पाण्डेय मौजूद रहे।

Also Read

आप भी पढ़ें रात में किस समय कपूरी नारायणपुर गांव के पास हुआ हादसा

4 Oct 2024 09:21 PM

बलिया ट्रेन की चपेट में आने से दूध विक्रेता की मौत: आप भी पढ़ें रात में किस समय कपूरी नारायणपुर गांव के पास हुआ हादसा

फेफना थाना क्षेत्र के कपूरी नारायणपुर गांव के पास एक दर्दनाक हादसे में देर रात करीब 9:30 बजे एक दुग्ध विक्रेता की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसा दूध देकर वापस लौटते समय हुआ। और पढ़ें