advertisements
advertisements

बलिया में अग्निकांड : खेत में खड़ी फसल हुई आग में जलकर राख, किसानों की कमर टूटी

खेत में खड़ी फसल हुई आग में जलकर राख, किसानों की कमर टूटी
UPT | खड़ी फसल में लगी आग

Apr 03, 2024 19:27

खेत में खड़ी फसल आग में स्वाहा होने से किसानों की कमर टूट गई है। खड़ी फसल जलने से किसानों की पूरे साल की रोजी-रोटी बर्बाद हो गई...

Apr 03, 2024 19:27

Ballia News (अखिलानंद तिवारी) : जनपद के अलग-अलग क्षेत्र में अग्निकांड के दौरान किसानों को भारी क्षति पहुंची है। खेतों में खड़ी फसल विद्युत शार्ट-सर्किट और अन्य कारण से जलकर नष्ट हो गई। खेत में खड़ी फसल आग में स्वाहा होने से किसानों की कमर टूट गई है। खड़ी फसल जलने से किसानों की पूरे साल की रोजी-रोटी बर्बाद हो गई। 

मुजौना गांव के सात बिगहा गेहूं जलकर राख
उभांव थाने के मुजौना गांव में बुधवार को भीषण अग्निकांड से किसानों में कोहराम मच गया। देखते ही देखते मौके पर किसानों के खेत में खड़ी करीब सात बिगहा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आग के विकराल रुप को देखकर आस-पास के किसानों और ग्रामिणों की भीड़ जुट गई। हर कोई आग बुझाने में लग गया। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और अग्निशमन दल भी मौके पर पहुंचा और आग को काबू में कर लिया। लेकिन तब तक आग ने विकराल रुप ले लिया था। आस-पास के गोपाल सिंह, महेंद्र सिंह, बलदाऊ समेत अन्य किसानों के करीब सात बिगहा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आग लगने की वजह विद्युत शार्ट -सर्किट बताई जा रही है। इसे लेकर अन्य कई तरह की चर्चा व्याप्त है। सूचना के बाद अधिकारियों के निर्देश पर इसकी जांच के लिए मौके पर पहुंचे लेखपाल और विद्युत विभाग के अधिकारी अगलगी की जांच एवं नुकसान की रिपोर्ट बनाने में जुट गए हैं।

छितौनी में 13 बीघा गेहूं की फसल जलकर नष्ट
मनियर थाना क्षेत्र के छितौनी ग्राम सभा में बुधवार को अज्ञात कारणों से गेहूं की फसल में भीषण आग लग गई। खेत में कटाई कर रहे किसानों ने हो- हल्ला मचाया। आवाज सुनकर मौके पर काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए और आग बुझाने में जुट गए। जब तक लोग आग पर काबू पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। आग की इस घटना में लगभग 13 बीघा गेहूं की फसल जलकर पूरी तरह से राख हो गई। उधर कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। किसानों ने बताया कि तेज हवाओं के कारण आग पर काबू पाना असंभव लग रहा था। लेकिन समय रहते कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन तब तक सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल जल का राख हो जाता।

Also Read

इंटर की परीक्षा शिवम गुप्ता रहे अव्वल, 96.40 प्रतिशत अंक पाकर मेहदी हसन ने हासिल किया दूसरा स्थान

20 Apr 2024 08:23 PM

बलिया Ballia News : इंटर की परीक्षा शिवम गुप्ता रहे अव्वल, 96.40 प्रतिशत अंक पाकर मेहदी हसन ने हासिल किया दूसरा स्थान

बोर्ड परीक्षा का परिणाम आने के बाद से ही टॉपरों की मोबाइल की घंटी घनघनाने लगी और बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया। 96 प्रतिशत अंक पाकर बिट्टू कुमार प्रसाद चौथे... और पढ़ें