Ballia News : सनबीम स्कूल बलिया में दो दिवसीय शतरंज प्रतियोगिता

सनबीम स्कूल बलिया में दो दिवसीय शतरंज प्रतियोगिता
UPT | सनबीम स्कूल बलिया

Jul 06, 2024 01:00

"खेलोगे कूदोगे बनोगे नवाब" इस उक्ति को चरितार्थ करने के लिए आज के शिक्षण प्रणाली में खेलों को अन्य विषयों की भांति विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण माना गया है। आज के समय में विद्यार्थी न केवल परीक्षाओं में…

Jul 06, 2024 01:00

Ballia News : "खेलोगे कूदोगे बनोगे नवाब" इस उक्ति को चरितार्थ करने के लिए आज के शिक्षण प्रणाली में खेलों को अन्य विषयों की भांति विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण माना गया है। आज के समय में विद्यार्थी न केवल परीक्षाओं में उत्तीर्ण हो रहे हैं अपितु विभिन्न खेलों में भी सफलता प्राप्त कर अपनी बुद्धिमत्ता का परिचय दे रहे हैं।

सनबीम स्कूल में दो दिवसीय जनपदीय शतरंज प्रतियोगिता आयोजित
इसी क्रम में विद्यार्थियों के भीतर छुपी ऊर्जा एवं उनकी बौद्धिक प्रतिभा को निखारने के लिए बलिया के सनबीम स्कूल में दो दिवसीय जनपदीय शतरंज प्रतियोगिता चतुरंग -2024 का आयोजन किया गया है। शुक्रवार को मुख्य अतिथि के रूप में मनीष सिंह (बीएसए), विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला शतरंज संगठन के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह  तथा जिला शतरंज संगठन के सचिव उमेश सिंह द्वारा कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।

राष्ट्रीय रैंकिंग प्राप्त खिलाड़ी रिया मिश्रा को अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया
इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ. कुंवर अरुण सिंह तथा प्रधानाचार्या डॉ. अर्पिता सिंह ने अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह प्रदान कर किया। तत्पश्चात मुख्य अतिथियों ने अपने संबोधन द्वारा प्रतियोगिता में उपस्थित सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए अच्छा प्रदर्शन करने की एवं सफल होने की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर जिले की राष्ट्रीय रैंकिंग प्राप्त खिलाड़ी रिया मिश्रा को अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता के प्रथम दिन सभी खिलाड़ियों ने अपने खेलों में सराहनीय प्रदर्शन किया
बता दें कि इस प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न विद्यालयों क्रमशः सरस्वती बालिका विद्यालय रामपुर, नागाजी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माल्देपुर, शेमुशी विद्यापीठ, सेक्रेट हार्ट,ज्ञान कुंज एकेडमी, द होराइजन  आदि के क्रीडार्थियों ने विभिन्न आयुवर्ग में प्रतिभाग किया है। प्रतियोगिता के प्रथम दिन सभी खिलाड़ियों ने अपने खेलों में सराहनीय प्रदर्शन किया। 

प्रतियोगिता में इन लोगों ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका
प्रतियोगिता के प्रथम दिन बतौर आर्बिटर ओंकार सिंह, आदित्य द्विवेदी, सुधीर सिंह, मनोज शर्मा, वीरेन्द्र राय, अजय तिवारी आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यक्रम के आयोजन में विद्यालय के खेल प्रशिक्षक पंकज कुमार सिंह, उपेंद्र सिंह, एलबी रावत, तरुण सक्सेना, प्रीति गुप्ता आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Also Read

घोसी के सपा सांसद राजीव राय को जान से मारने की धमकी

27 Sep 2024 01:20 PM

मऊ पाकिस्तान से आया कॉल : घोसी के सपा सांसद राजीव राय को जान से मारने की धमकी

राजीव राय ने 'न्यूज एजेंसी' को बताया कि उन्हें पाकिस्तान से कॉल मिल रही थीं, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। कॉल करने वाले ने उन्हें और उनके बेटे को धमकाया.. और पढ़ें