लोकसभा चुनाव 2024 : मऊ के डीएम ने छह ट्रांसजेंडरों को दिया परिचय पत्र, मतदान के प्रति किया जागरूक

मऊ के डीएम ने छह ट्रांसजेंडरों को दिया परिचय पत्र, मतदान के प्रति किया जागरूक
UPT | परिचय पत्र देते जिलाधिकारी

Mar 15, 2024 17:11

जिलाधिकारी प्रवीण मिश्रा ने लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने पर बल दिया है...

Mar 15, 2024 17:11

Mau News (Sanjay Mishra) : जिलाधिकारी प्रवीण मिश्रा ने लोकसभा चुनाव में वोटरों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है। इसके तहत लोगों में जागरूकता लाने के लिए अधिकारियों को भी निर्देशित किया है। इसमें ट्रांसजेंडरों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए परिचय पत्र भी वितरित किए गए। इस दौरान उन्होंने आमचुनाव में मतदान करने के लिए उन्हें जागरूक किया। 

ट्रांसजेंडरों को मतदान के लिए किया प्रेरित
भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की अधिसूचना द्वारा उभयलिंगी व्यक्ति (अधिकारों का संरक्षण) नियम, 2020 के क्रियान्वयन के निर्देश दिये गये हैं। इस नियम के अन्तर्गत ट्रांसजेंडरों का परिचय पत्र बनाया जाना तथा उन्हें कल्याणकारी योजनाओं से भी लाभान्वित किया जाना है। इसके तहत तेजी से कार्य कर ऐसे मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। 

डीएम ने परिचय पत्र देकर दीं शुभकामनाएं
मऊ के जिलाधिकारी प्रवीण मिश्र ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान 6 ट्रांसजेंडरों को परिचय-पत्र का वितरण कर उन्हें शुभकामनाएं दीं। जिलाधिकारी ने ट्रांसजेंडरों को रोजगार, शिक्षा में बढ़-चढ़कर भागीदारी करने, चुनाव में अपने मतों का उपयोग कर लोकतंत्र को और मजबूत बनाने के लिए प्रेरित किया। 

समाज कल्याण अधिकारी को मिली जिम्मेदारी
जिला समाज कल्याण अधिकारी को जनपद में अधिक से अधिक ट्रांसजेंडरों को परिचय पत्र बनाने और उन्हें जागरूक करने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित गुंजा सिंह, संवैधानिक कार्यकर्ता को जनपद के ट्रांसजेंडरों के छोटे-छोटे समूह बनाकर उनकी समस्याओं से जिला समाज कल्याण अधिकारी को अवगत कराने को कहा। 

Also Read

जिलाधिकारी ने कटानरोधी कार्यों का किया निरीक्षण, दिए दिशा-निर्देश

5 Jul 2024 07:22 PM

बलिया Ballia News : जिलाधिकारी ने कटानरोधी कार्यों का किया निरीक्षण, दिए दिशा-निर्देश

संभावित बाढ़ को देखते हुए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार ने शुक्रवार को रामगढ़, गोपालपुर व दूबेछपरा में हुए कटानरोधी कार्यों का निरीक्षण किया... और पढ़ें