ऑथर Lekhchand

कैबिनेट मंत्री पर एफआईआर की मांग : मऊ में ओपी राजभर के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में की गई अपील, जानिए क्या है पूरा मामला

मऊ में ओपी राजभर के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में की गई अपील, जानिए क्या है पूरा मामला
UPT | कैबीनेट मंत्री ओपी राजभर

May 22, 2024 13:52

मऊ जनपद के घोसी लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। एक तरफ जहां सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशी लगातार रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पार्टियों के दिग्गज नेता भी प्रचार में जुटे हुए हैं। इस बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे घोसी...

May 22, 2024 13:52

Mau News : मऊ जनपद के घोसी लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। एक तरफ जहां सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशी लगातार रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पार्टियों के दिग्गज नेता भी प्रचार में जुटे हुए हैं। इस बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे घोसी लोकसभा क्षेत्र के राजनीतिक गलियारों में उथल-पुथल मच गई है। जहां कैबिनेट मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने को लेकर कोर्ट में अपील की गई है। जानिए क्या है यह पूरा मामला। 

यह है पूरा मामला
दरअसल, सरायलखंसी थाना क्षेत्र के नसोपुर गांव निवासी पद्मेश तिवारी ने सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर सुभासपा प्रमुख व उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए आदेश दिए जाने का अनुरोध किया है। इस मामले में प्रभारी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नसीहा वसीम ने प्रकीर्ण वाद दर्ज कर संबंधित थाने से आख्या तलब की है।

मामला सिकटिया ओवर ब्रिज से जुडा है
यह प्रकरण सरायलखंसी थाना क्षेत्र के सिकटिया ओवर ब्रिज से जुड़ा है। पद्मेश तिवारी ने अपनी शिकायत में कहा है कि 30 अप्रैल को वह अपने साथी राजीव कुमार सिंह के साथ अपने वाहन से अदरी जा रहे थे। उस समय सिकटिया ओवरब्रिज पर जाम लगा हुआ था। इसी दौरान पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर का काफिला वहां पहुंचा और उनका काफिला भी जाम में फंस गया। इस बीच किसी व्यक्ति ने पीड़ित पद्मेश तिवारी से गाड़ी आगे बढ़ाने को कहा तो इसी बात पर कहासुनी हो गई। यह मामला किसी तरह शांत हुआ, लेकिन इस मामले में शिकायतकर्ता ने ओपी राजभर को इसका जिम्मेदार माना है।

आदेश का इंतजार
पीड़ित पद्मेश तिवारी ने इस घटना के बाद मामला दर्ज कराने के लिए सीजेएम कोर्ट का रुख किया। अब सभी की निगाहें कोर्ट के फैसले पर टिकी हैं कि आखिर इस मामले में क्या होता है। वहीं चुनावी गलियारों में यह मामला काफी गरमाया हुआ है। जहां घोसी लोकसभा सीट पर आगामी 25 मई को छठे चरण के चुनाव होने हैं। ओपी राजभर सहित बड़े नेता चुनावी प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं। ऐसे में कैबिनेट मंत्री के खिलाफ मुकदमे की अपील परेशानी पैदा कर सकती है। 

Also Read

राज्यपाल ने जेएनसीयू के सामाजिक कार्यों एवं बचत उपायों की सराहना की

3 Jul 2024 07:55 PM

बलिया Ballia News : राज्यपाल ने जेएनसीयू के सामाजिक कार्यों एवं बचत उपायों की सराहना की

जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के एक वर्ष की प्रगति एवं नैक के लिए दाखिल होने वाली सेल्फ स्टडी रिपोर्ट की समीक्षा विवि की कुलाधिपति एवं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को राजभवन में… और पढ़ें