ऑथर Jyoti Nain

Mau News : शिवानी ने कहा- खुशियों को राजयोग मेडिटेशन के निरन्तर अभ्यास से बढ़ा सकते हैं

शिवानी ने कहा- खुशियों को राजयोग मेडिटेशन के निरन्तर अभ्यास से बढ़ा सकते हैं
UPT | ब्रह्माकुमारी का कार्यक्रम

Mar 13, 2024 16:29

राम इंटर कालेज के छात्रावास मैदान में ब्रह्माकुमारी बीके शिवानी के एक दिवसीय खुशियों का उपहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें उन्होंने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि...

Mar 13, 2024 16:29

Mau News : मऊ में मंगलवार को जीवन राम इंटर कालेज के छात्रावास मैदान में ब्रह्माकुमारी बीके शिवानी के एक दिवसीय खुशियों का उपहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें उन्होंने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि खुशियों को राजयोग मेडिटेशन के निरन्तर अभ्यास से बढ़ा सकते हैं। साथ ही दूसरों को उनकी गलती के लिए उनको माफ करने से भी खुशिया बढ़ाती हैं। 

कोई कैसा भी हो उसके प्रति शुभ सोच रखें
उन्होने कहा कि कोई कैसा भी व्यक्ति हो उसके प्रति सदा शुभ सोच रखें और सबको दुवाएं देते रहें। क्योंकि परमात्मा कहते हैं देना ही लेना है। जो लोगों को देंगे वह कई गुना होकर आपको मिलेगा। अब आप खुद ही खुद से पुछे हमें क्या चाहिए। यदि खुशी, प्रेम चाहिए तो यह दूसरों को पहले देने का कर्म कीजिए। जब व्यक्ति शरीर छोड़ता है तो अपने साथ अपना कर्म और संस्कार ही लेकर जाता है। बाकी यही सब छोड़ जाता है और आगे का जन्म जीवन भी इसी के अनुरूप पाता है। अपने कर्म, संस्कार को श्रेष्ठ बनाईए। इसके लिए अपने सोच को सदा ही सकारात्मक बनाना है। क्योंकि सोच से ही सबकुछ होता है।

राजयोग मेडिटेशन का कराया अभ्यास
सोच को श्रेष्ठ बनाने के लिए अच्छा देखना है, अच्छी बात ही सुनना है और अच्छी चीज ही पढ़ना है। क्योंकि इसी से विचार का जन्म होता है। रात में सोने से पहले कुछ समय मेडिटेशन करने और अच्छे विचार लिखने से नींद भी गहरी आती है। इससे भी खुशी बढ़ती जाती है। आत्म स्वरूप का अनुभव कराते हुए राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास कराया।

कार्यक्रम में यह लोग रहे उपस्थित
इस शुभ अवसर पर वरिष्ठ राजयोगी भ्राता बीकेदीपेन्द्र, अंतर्राष्ट्रीय मुख्यालय ब्रह्माकुमारीज मांऊट आबू के पीआरओ बी.के.कोमल, सीडीओ प्रशांत नागर, पीलीभीत पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय , डॉ.गंगासागर, डॉ. एससी तिवारी, रोटरी क्लब की प्रेसिडेंट अजित सिंह, बीजेपी जिलाध्यक्ष नूपुर अग्रवाल, आई.एम.ए.ने शिवानी को मोमेंतो भेंटकर सम्मानित किया। जिसमें चेयरमैन पीएल गुप्ता समेत कई लोग उपस्थित थे।

Also Read

राज्यपाल ने जेएनसीयू के सामाजिक कार्यों एवं बचत उपायों की सराहना की

3 Jul 2024 07:55 PM

बलिया Ballia News : राज्यपाल ने जेएनसीयू के सामाजिक कार्यों एवं बचत उपायों की सराहना की

जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के एक वर्ष की प्रगति एवं नैक के लिए दाखिल होने वाली सेल्फ स्टडी रिपोर्ट की समीक्षा विवि की कुलाधिपति एवं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को राजभवन में… और पढ़ें