मऊ न्यूज : डीएम ने दिव्यांगजनों को वितरण किया ट्राई साइकिल, कहा- बच्चे विद्यालय जाकर कर सकेंगे पढ़ाई

डीएम ने दिव्यांगजनों को वितरण किया ट्राई साइकिल, कहा- बच्चे विद्यालय जाकर कर सकेंगे पढ़ाई
UPT | दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल देते डीएम।

Mar 14, 2024 20:11

डीएम ने मुख्यमंत्री दिव्यांगजन सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत भारतीय स्टेट बैंक के सौजन्य से जनपद के 25 दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल वितरण किया...

Mar 14, 2024 20:11

Short Highlights
  • बच्चे अपने विद्यालय जाकर कर सकेंगे पढ़ाई
  • ट्राईसाइकिल के माध्यम से दिव्यांगजन व्यवसाय कर सकते हैं
Mau News (संजय मिश्रा) : जिलाधिकारी प्रवीण मिश्रा ने बृहस्पतिवार को कलक्ट्रेट परिसर में ट्राई साइकिल वितरण किया। डीएम ने मुख्यमंत्री दिव्यांगजन सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत भारतीय स्टेट बैंक के सौजन्य से जनपद के 25 दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल वितरण किया। 

बच्चे अपने विद्यालय जाकर कर सकेंगे पढ़ाई
डीएम प्रवीण कुमार ने इस दौरान सभी दिव्यांगजनों को सरकार की इस कल्याणकारी योजना के उद्देश्यों की विस्तृत जानकारी दी। साथ ही उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत दिव्यांग नागरिकों को शिक्षा, रोजगार एवं वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। दिव्यांगजन अपनी दिव्यांगता के कारण दूसरे पर निर्भर होते हैं, इन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह योजना मुख्यमंत्री द्वारा लाई गई है। अब ट्राई साइकिल के माध्यम से बच्चे अपने विद्यालय जाकर पढ़ाई कर सकेंगे। अन्य दिव्यांगजन इसके माध्यम से व्यवसाय आदि कर अपना जीवन यापन कर सकते हैं।

ये लोग रहे उपस्थित
इस दौरान अपर जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह, मुख्य प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक मऊनाथ भंजन अजीत कुमार तिवारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

राज्यपाल ने जेएनसीयू के सामाजिक कार्यों एवं बचत उपायों की सराहना की

3 Jul 2024 07:55 PM

बलिया Ballia News : राज्यपाल ने जेएनसीयू के सामाजिक कार्यों एवं बचत उपायों की सराहना की

जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के एक वर्ष की प्रगति एवं नैक के लिए दाखिल होने वाली सेल्फ स्टडी रिपोर्ट की समीक्षा विवि की कुलाधिपति एवं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को राजभवन में… और पढ़ें